कृति सेनन ने #MeToo पर उठाए सवाल, बोलीं- गुमनाम कहानियों से बर्बाद होगा करियर

#MeToo: कृति सेनन (Kriti Sanon) का मानना है कि किसी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने से पहले पुरुष और महिला को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए.

कृति सेनन ने #MeToo पर उठाए सवाल, बोलीं- गुमनाम कहानियों से बर्बाद होगा करियर

#MeToo की गुमनाम कहानियों पर बोलीं कृति सेनन

नई दिल्ली:

#MeToo अभियान बॉलीवुड में सुर्खियां बटोर रहा है. आए दिन नए और चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. लेकिन इन मामलों की कितनी सच्चाई है, इसपर एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) ने सवाल उठाए हैं. रविवार को कृति सेनन ने लोगों से यौन शोषण के खिलाफ 'मी टू' अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और अपनी गुमनामी के कारण अभियान को कमजोर नहीं करने का आग्रह किया. कृति का मानना है कि किसी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने से पहले पुरुष और महिला को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए. बता दें, कृति सेनन इन दिनों फिल्म 'हाउसफुल 4' की शूटिंग में बिजी हैं. 'हाउसफुल-4' के डायरेक्टर साजिद खान और अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं.

#MeToo पर अब 'अंधाधुन' फिल्म के डायरेक्टर ने दिया ये बयान, बोले- 'लोग महिलाओं के इर्द-गिर्द...'

'बरेली की बर्फी' की अभिनेत्री ने ट्विटर पर अपने विचार साझा किए. कृति ने कहा, "क्या होगा जब किसी के खिलाफ एक 'गुमनाम लड़की' की 'मी टू' कहानी सामने आएगी? क्या हम उस पर आसानी से विश्वास कर लेंगे और वह भी बिना जाने कि वह लड़की कौन है या वास्तव में है भी या नहीं? किसी निष्कर्ष पर कोई कैसे पहुंचेगा? क्या यह सही है कि पीड़िता के नाम के बिना ही आई मी टू कहानी के आरोपी को 'दोषी' मान लिया जाए? क्या मीडिया को ऐसी कहानियों को दिखाना चाहिए?"

MeToo: फराह खान ने भाई साजिद खान पर लगे बदसलूकी के आरोप पर कही ये बात

कृति के मुताबिक, बिना पहचान की कहानी किसी का नाम और करियर दोनों खराब कर सकती है. इसलिए उन्होंने सभी से 'मी टू' अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और इसके लिए वैधानिक तरीका तलाशने को कहा है.


28 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, "वह लोग जो अपनी मी टू कहानियां साझा करना चाहते हैं, उन सभी महिलाओं/पुरुषों को अपने नामों व चेहरों के साथ खुले में आना चाहिए. या फिर प्राथमिकी व कानूनी मामला दाखिल करना चाहिए ताकि मामले की जांच हो सके और मी टू अभियान न कमजोर हो सके और न इसका दुरुपयोग हो सके."

#MeToo: अमिताभ बच्चन ने यौन उत्पीड़न मामले पर दिया बयान, बोले- महिला संग दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए

कृति ने उन लड़कियों की सराहना की, जिन्होंने लोगों के सामने अपनी उत्पीड़न की कहानियों के बारे में बोला. उन्होंने कहा कि मी टू अभियान लोगों में कुछ भी गलत करने से पहले डर लाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

अगर आप एनडीटीवी से जुड़ी कोई भी सूचना साझा करना चाहते हैं तो कृपया इस पते पर ई-मेल करें-worksecure@ndtv.com​