छात्र को हकलाने पर प्रेजेंटेशन देने से रोका गया तो ऋतिक रोशन ने किया ट्वीट, टीचर को बताया 'ब्रेनलेस मंकी'

बॅालीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने एक ऐसे छात्र के समर्थन में आवाज उठाई है, जिसे हकलाने की दिक्कत थी. हकलाने के कारण उस छात्र को कक्षा में प्रेजेंटेशन देने से मना कर दिया था.

छात्र को हकलाने पर प्रेजेंटेशन देने से रोका गया तो ऋतिक रोशन ने किया ट्वीट, टीचर को बताया 'ब्रेनलेस मंकी'

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) का ट्वीट हुआ वायरल

खास बातें

  • ऋतिक रोशन का ट्वीट हुआ वायरल
  • हकलाने को लेकर टीचर को सुनाई खरी-खोटी
  • 'सुपर 30' में आनंद कुमार का निभाया था किरदार
नई दिल्ली:

बॅालीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने एक ऐसे छात्र के समर्थन में आवाज उठाई  है, जिसे हकलाने की दिक्कत थी. हकलाने के कारण उस छात्र को कक्षा में प्रेजेंटेशन देने से मना कर दिया था. छात्र के लेक्चरर ने उसे कहा कि, 'अगर तुम ठीक से बोल नहीं सकते तो तुम्हें क्लास में सबके सामने प्रेजेंटेशन भी नहीं देना चाहिए.' लेक्चरर के इस रवैया से छात्र का आत्मविश्वास चकनाचूर हो गया और अब वो यूनिवर्सिटी नहीं जाना चाहता. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने उस छात्र को प्रेरित करते हुए कहा, 'हकलाहट की वजह से उसे बड़े सपने देखने से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए.'

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, 'मेरे चचेरे भाई को हकलाने की दिक्कत है, वो अपनी कक्षा में एक प्रेजेंटेशन दे रहा था तभी उसके एचओडी/लेक्चरर ने उसे कहा अगर तुम ठीक से नहीं बोल सकते तो शायद तुम्हें पूरी कक्षा के सामने प्रेजेंटेशन भी नहीं देनी चाहिए. इस घटना के बाद से वह अभी तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया. वह अब अपने विश्वविद्यालय में वापस जाने से या कक्षा में किसी का भी सामना करने से इनकार करता है, उसका आत्मविश्वास चकनाचूर हो चुका है."

ऋतिक रोशन जिन्हें खुद एक स्पीच डिसऑर्डर था उन्होंने स्पीच थैरेपी क्लासेज के जरिए अपनी समस्या को दूर किया था. उन्होंने उस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा, 'कृप्या अपने चचेरे भाई को बताएं कि वह प्रोफेसर और उसका फैसला दोनों अप्रासंगिक हैं. हकलाहट उसे कभी-भी बड़े सपने देखने से पीछे नहीं कर सकती! उसे बताएं कि यह उसकी गलती नहीं है और यह कुछ ऐसा नहीं है जिसके लिए उसे शर्मिंदा होने की आवश्यकता है. उसे शर्मसार करने वाले लोग बुद्धिहीन बंदरों से कम नहीं हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ऋतिक रोशन  (Hrithik Roshan) ने बीते साल अपनी फिल्म 'सुपर 30' और 'वॉर' से खूब धमाल मचाया था. जहां 'सुपर 30' में ऋतिक रोशन ने बिहार के मैथमेटिशियन 'आनंद कुमार' का किरदार अदा किया तो वहीं वॉर में वह कबीर के रूप में दिखाई दिए. ऋतिक की फिल्म 'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाते हुए 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...