ऋतिक रोशन की बहन सुनैना बोलीं, 'मैं एक सर्वाइवर हूं, विक्टिम नहीं'

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना टूटी हुई शादी, डिप्रेशन, मधुमेह और हाइपरटेंशन, बैरिएट्रिक सर्जरी, मानसिक दिक्कत और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर जैसी चुनोतिपूर्ण स्थिति का सामना कर चुकी हैं.

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना बोलीं, 'मैं एक सर्वाइवर हूं, विक्टिम नहीं'

सुनैना रोशन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सुनैना ने बोली दिल की बात
  • कई बीमारियों का कर चुकी हैं सामना
  • भाई ऋतिक के बेहद हैं करीब
नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना ब्लॉग्ज की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी जिंदगी की लड़ाई को देश की जनता के सामने पेश करने वाली हैं ताकि दूसरों को ज़िन्दगी की कठिन लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सके. ऋतिक रोशन की बहन सुनैना टूटी हुई शादी, डिप्रेशन, मधुमेह और हाइपरटेंशन, बैरिएट्रिक सर्जरी, मानसिक दिक्कत और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर जैसी चुनोतिपूर्ण स्थिति का सामना कर चुकी हैं. इतना सब होने के बावजूद वह अब और ज़्यादा मजबूत हो गयी है और अपने प्रेरणात्मक ब्लॉग के जरिये अपने अनुभव साझा करने के लिए इच्छुक है.

‘भुला दे डर, कुछ अलग कर’ से जुड़े ऋतिक रोशन, देखें मजबूत संदेश देने वाला ये VIDEO

अपनी स्थिति के बारे में बात करते हुए सुनैना ने कहा, "मेरा परिवार हर स्थिति में मेरे साथ खड़ा रहा है लेकिन सबसे पहले आपको कठिनाइयों से लड़ने और उससे बाहर निकलने के लिए अपना मन बनाना पड़ता है. आपके सिवाय कोई भी इसमे आपकी मदद नहीं कर सकता है." आगे इस मामले में सुनैना ने कहा वह अपने माता-पिता, राकेश और पिंकी रोशन, बेटी सुरनिका और ऋतिक के लिए जीना चाहती थी.

सुनैना ने इस बात को स्वीकार किया है कि बहुत बार उन्हें लगता है कि वह कमज़ोर पड़ रही है लेकिन चंद मिनट में ही वह इस ख्याल को अपने दिमाग से निकाल देती हैं. अपनी मुस्कुराहट के साथ उन्होंने कहा, "ज़िन्दगी बहुत खूबसूरत है, इसलिए आंसू में इसे बर्बाद न करे. जब आपकी समस्याएं आपके लिए बहुत अधिक हो जाती हैं, तो एक ऐसे चैनल का रुक करे जो खुशियों से भरपूर चीज़ों का प्रसारण का रहा है."
 

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on


आईपीएल की शुरुआत से पहले ऋतिक रोशन ने शेयर किया VIDEO, कहा कुछ बेहद खास

वह अपने अभिनेता-भाई ऋतिक रोशन को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानती हैं. सिद्धार्थ आनंद की एक्शन थ्रिलर बैंग बैंग के सेट पर हुए घातक एक्सीडेंट की वजह उन्हें एक जानलेवा सर्जरी से गुज़रना पड़ा, और इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद वह आज फिट है और सुनैना जिम और डाइट के मामले में ऋतिक के नक्शेकदम पर चलने की आकांक्षा रखती है.

सुनैना ने विश्वास के साथ कहा कि, "मेरे माता-पिता भी कसरत करते है लेकिन मुझे जिम जा कर ट्रेनिंग करने के लिए खुद को पुश करने की ज़रूरत पड़ती है. मैंने जुम्बा शुरू किया जिसमें मुझे वाकई में मज़ा आता है और हर दिन एक घंटा टहलने में बिताती हूं. मुझे थोड़ा और वजन कम करने की ज़रूरत है जो जल्द ही साकार होगा."

ऋतिक रोशन IPL के ओपनिंग सेरेमनी में दिखाएंगे अपने डांसिंग मूव्स

सुनैना ने अध्याय में अपनी यात्रा का वर्णन किया है जिसमे जीवन के हर मुश्किल पहलू में मददगार साबित हुए परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में बताया गया है. "मैं दुनियाभर के लोगों को प्रेरित करना चाहती हूं. अगर ब्लॉग सफल होता है तो मैं किताब लिखने और टेड शो पर जाने के बारे में सोचूंगी. मैं चाहती हूं कि लोग सर्वाइवर कार्ड खेलें, न कि विक्टिम कार्ड." सुनैना ने आगे बताते हुए कहा अब उनकी आंखों से हार के नहीं, जीत के आंसू आते है.

VIDEO: स्पेशल प्रिव्यू में साथ पहुंचे ऋतिक और सुजैन

 
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com