NDTV Khabar

ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' के लिए 15000 लोगों ने दिए ऑडिशन

फिल्म निर्माता विकास बहल और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबरा ने संभावित लोगों की सूची को 15,000 से 78 तक सीमित कर दी है और वर्तमान में गणित पर आधारित उनकी आगामी बायोपिक के लिए वह कार्यशालाएं आयोजित कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' के लिए 15000 लोगों ने दिए ऑडिशन

डायरेक्टर विकास बहन, आनंद कुमार और ऋतिक रोशन.

नई दिल्ली: ऋतिक रोशन की अगली फिल्म 'सुपर 30' उनके करियर में एक अंक और जोड़ने के लिए तैयार है. अभिनेता फिल्म में एक शिक्षक की भूमिका निभाएंगे. यह एक बॉयोपिक फिल्म होगी, जिसमें सुपरस्टार को गणित के जादूगर आनंद कुमार की भूमिका में दिखाया जाएगा. हाल ही में आई खबर के अनुसार कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा उन अभिनेताओं की तलाश में हैं, जो फिल्म में ऋतिक के छात्रों की भूमिका निभा सके. फिल्म में ये छात्र आईआईटी जेईई यानी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) के प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे होंगे. फिल्म निर्माता विकास बहल और कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबरा ने संभावित अभिनेताओं की सूची को 15,000 से 78 तक सीमित कर दी है और वर्तमान में गणित पर आधारित उनकी आगामी बायोपिक के लिए वह कार्यशालाएं आयोजित कर रहे हैं.

Facebook पर इमोशनल हो गए Super 30 के आनंद कुमार, अपनी Biopic पर कुछ ऐसा कहा
 

मुकेश ने कहा, "हम 15-17 साल के आयु वर्ग के बच्चों को लेना चाहते हैं और 15,000 से अधिक ऑडिशन ले चुके हैं. बिहार, वाराणसी, भोपाल, मुंबई और दिल्ली के संभावित अभिनेताओं को चुनने के कुछ महीने पहले ही इसकी शुरुआत की थी. चयन की एक श्रृंखला के बाद, हम संख्या को नीचे 400 पर लाए, फिर 200, 150 और अब 78 बच्चों, जिनके साथ हम अंतिम 30 के लिए कार्यशालाएं आयोजित कर रहे हैं, जिसे हम एक महीने के समय में अंतिम रूप देने की आशा रखते हैं." 

कंगना रनोट से विवाद पर पहली बार बोले ऋतिक रोशन, कहा - कभी प्राइवेटली मिला ही नहीं

मुकेश इससे पहले नितेश तिवारी और विकास की 2011 में आई बच्चों की कॉमेडी फिल्म 'चिल्लर पार्टी' के लिए नौ बच्चों को ढूंढ चुके है. उसके बाद कबीर खान की सलमान खान अभिनीत 2015 की ईद पर रिलीज हुई 'बजरंगी भाईजान' के लिए हर्षाली मल्होत्रा और फिर नितेश तिवारी की 'दंगल' लड़कियां- फातिमा साना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम और सुहानी भटनागर भी मुकेश की ही खोज थी.

'सुपर 30' आनंद कुमार की बायोपिक अगले साल इस तारीख को होगी रिलीज

आगे मुकेश ने कहा,"हम ऐसे बच्चे चाहते हैं जो इंस्टीट्यूट के बच्चों की ही तरह दिखे. इसके लिए हम अंदरूनी झोपड़ियां और कई गैर सरकारी संगठनों के पास भी गए. आप बच्चों को किस तरह एक्टिंग करनी है ये नहीं सिखा सकते, हम सिर्फ उन्हें प्रदर्शन करने के लिए बुनियादी आत्मविश्वास दे सकते हैं.

Ex Wife सुजैन खान की Birthday Party में ऋतिक रोशन की स्‍पेशल एंट्री

इस बीच विकास भारत में अप्रयुक्त प्रतिभा की मात्रा पर अचंभ है. "इस आभास ने हमें विभिन्न पृष्ठभूमि और कस्बों के उन लोगों को शामिल करने और एक और अधिक व्यापक खोज करने के लिए प्रोत्साहित कर दिया है." इस बात पर ज़ोर देते हुए निर्देशक ने कहा,"अभिनेता के जिस झुंड से हम कलाकारों को चुन रहे है वो हमारे लिए सबसे उपयुक्त है क्योंकि आनंद जी के छात्र भी विविध पृष्ठभूमि से ताल्लुख रखते हैं."

KBC Season 9: अमिताभ बच्‍चन की हॉट सीट पर पहुंचे 'Super 30' के आनंद कुमार, जीते 25 लाख

टिप्पणियां
शूटिंग के शुरू होने से पहले, अंतिम 30 की ऋतिक के साथ एक ट्रेनिंग होगी. रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित 'सुपर 30' विकास बहल द्वारा निर्देशित है. ऋतिक रोशन द्वारा अभिनीत यह फिल्म 23 नवंबर, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

VIDEO: मुंबई में प्ले के स्पेशल प्रिव्यू में साथ पहुंचे ऋतिक और सुजैन...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement