NDTV Khabar

'जेहाद' के जरिये अयोध्या में अमन का पैगाम देने की कोशिश करता दिखा ये शख्स

एक्टर हैदर काजमी ने अपनी हिंदी फिल्‍म ‘जेहाद’ का पोस्‍टर अयोध्‍या में जारी किया. फिल्म 'जेहाद' को लेकर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'जेहाद' के जरिये अयोध्या में अमन का पैगाम देने की कोशिश करता दिखा ये शख्स

'जेहाद' फिल्म का पोस्टर लॉन्च

खास बातें

  1. जेहाद के मायने समझाने के लिए बनाई है फिल्म
  2. अयोध्या में किया गया पोस्टर लॉन्च
  3. प्यार और भाईचारे का संदेश देती है फिल्म
नई दिल्ली: एक्टर हैदर काजमी ने अपनी हिंदी फिल्‍म ‘जेहाद’ का पोस्‍टर अयोध्‍या में जारी किया. पोस्टर लॉन्चिंग के दौरान हैदर ने कहा कि आज जेहाद को लेकर लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है, उसी को साफ करने के लिए ‘जेहाद’नाम से हमने फिल्‍म बनाई है. 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी है. हैदर ने इससे दो दिन पहले अयोध्या में अपनी फिल्म का प्रमोशन किया. उन्होंने इस विवाद पर कहा, " राम जन्‍म भूमि पर विवाद है, मगर ये राम की भूमि है यहां राम मंदिर बने. इस पर तो कई लोगों की सहमति है. मस्जिद लखनऊ, अलीगढ़ में बन जाएगी. लेकिन मेरा मनना है कि देश में जो नफरत है वो खत्‍म होनी चाहिए."

LIVE UPDATES: बारिश के बीच शशि कपूर का अंतिम संस्कार, अमिताभ बच्चन-शाहरुख खान हुए शामिल



अंडरटेकर और The Rock को हराने वाले WWE का यह सुपरस्टार पहलवान बनने जा रहा है 'वॉचमैन'

टिप्पणियां
उन्‍होंने कहा कि आज हर इंसान जेहाद के नाम से नफरत करने लगा है और ऐसे वक्त में दिल को छू लेने वाली फिल्म का निर्माण किया है. काजमी ने कहा कि वास्‍तव में जेहाद को आतंकवाद से जोड़ कर देखा जाता है और लोग सीधा इसे कश्‍मीर से जोड़ देते हैं. मगर ये सिर्फ कश्‍मीर तक सीमित नहीं है. जहां-जहां आतंकवाद है वे सब इसके शिकार हैं. लेकिन सभी जेहाद के असल मतलब से अंजान है, जो हम इस फिल्‍म के जरिये लोगों के सामने लेकर आ रहे हैं. जेहाद का मतलब होता है अपने अंदर के क्रोध और शैतान को मारना, न कि इसके नाम पर बंदूक उठाकर बेकसूर लोगों को मारना. राकेश परमार फिल्म 'जेहाद' के निर्देशक है और फिल्म में नवोदित नायिका अल्फिया मुख्य नायिका निभा रही हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement