NDTV Khabar

IFFI 2017 में अमिताभ बच्‍चन को मिलेगा सम्‍मान, बने Personality Of The Year

अमिताभ अब भी फिल्‍मों में काफी एक्टिव हैं और फिल्‍मों के साथ ही टीवी पर उनका शो 'कौन बनेगा करोड़पति' टीआरपी में लंबे समय तक नंबर 1 रहा है.

98 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IFFI 2017 में अमिताभ बच्‍चन को मिलेगा सम्‍मान, बने Personality Of The Year
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन को आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में ‘साल की शख्सियत’ (पर्सनालिटी ऑफ द ईयर) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. यह समारोह गोवा में होगा. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सूत्रों ने आज यह जानकारी दी. लगभग पांच दशक के फिल्मी करियर में 75 वर्षीय बच्चन ने 190 से अधिक फिल्मों में काम किया है. वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं. उन्होंने 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं. अमिताभ अब भी फिल्‍मों में काफी एक्टिव हैं और फिल्‍मों के साथ ही टीवी पर उनका शो 'कौन बनेगा करोड़पति' टीआरपी में लंबे समय तक नंबर 1 रहा है.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्‍चन ने शेयर की सिर्फ बेटी-बेटे की Photo, पर Internet ने बहू ऐश्‍वर्या भी ढूंढ निकाली...

इंडियन इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल (आईएफएफआई) की बात करें तो इनका आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा जिसमें उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा. आईएफएफआई की स्थापना वर्ष 1952 में हुई थी. इसे एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों में से एक माना जाता है. बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्‍चन कोलकाला इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल ( केआईएफएफ) में भी चीफ गेस्‍ट बन कर शामिल हुए थे. अमिताभ यहां शाहरुख खान, कमल हासन, महेश भट्ट और काजोल के साथ नजर आए थे.

यह भी पढ़ें: कोलकाता फिल्‍म फेस्टिवल में ममता बनर्जी से बोले अमिताभ बच्‍चन, 'मुझे यहां दोबारा मत बुलाइएगा क्‍योंकि...'
 
अमिताभ की फिल्‍मों की बात करें तो वह जल्‍द ही फिल्‍म '102 नॉट आउट' में ऋषि कपूर के साथ नजर आने वाले हैं. इसके अलावा वह आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ फिल्‍म 'ब्रह्मास्‍त्र' में भी अहम किरदार में नजर आएंगे.

(इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: NDTV-डेटॉल बनेगा स्वच्छ इंडिया अभियान



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement