NDTV Khabar

पिता बनने के बाद क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा की उड़ी नींद, कहा- पत्नी के बोझ को कम करने की कोशिश कर रहा हूं

भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मट में भारत की प्रतिनिधित्व किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिता बनने के बाद क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा की उड़ी नींद, कहा- पत्नी के बोझ को कम करने की कोशिश कर रहा हूं

प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) से खास बाचतीत

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मट में भारत की प्रतिनिधित्व किया है. फिलहाल वह भारतीय क्रिकेट टीम से बार चल रहे हैं और टीम में दोबारा शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. प्रज्ञान ओझा हैदराबाद की टीम से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. बता दें कि प्रज्ञान ओझा के घर में हाल ही में बेटे ने जन्म लिया है. इस संबंध में प्रज्ञान ओझा ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने इस दौरान बताया कि कैसे वो इन दिनों अपनी वर्क लाइफ और फैमिली लाइफ के बीच तालमेल बिठा रहे हैं.

खेसारी लाल यादव ने 'रेड कलर के सूट' गाने से मचाया तहलका, खूब देखा जा रहा है Video

एक अभिभावक के रूप में आपका जीवन कैसे बदला है?
हम लोग इस समय नींद से वंचित हैं. मैं अभी कहूंगा कि यह सबसे बड़ी शिफ्ट है. अन्यथा सब कुछ बच्चे के चारों ओर घूमता है. हम उसकी सेवा में हैं. कराबी घर में है और मैं भी ज्यादातर इन दिनों घर में ही रह रहा हूं. मेरी पत्नी और बेटा इस समय मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकताएं है. आशा कर रहा हूं कि मैं कराबी के बोझ को थोड़ा कम कर पा रहा हूं. जिस तरह से वो इन दिनों समय के साथ तालमेल बिठा रही हैं मैं उनको सैल्यूट करता हूं.


काम के दौरान अपने बच्चे की जिम्मेदारियां कैसे निभाएंगे?
फिलहाल कामकाज ठप है. मैं इस समय घरेलू ज़िम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और यह एक कभी न खत्म होने वाली जिम्मेदारी है. जैसा कि मैंने उल्लेख किया है कि मैं कराबी को उसकी जिम्मेदारियों को निभाने में मदद करने की कोशिश कर रहा हूं. यह पूरी तरह से उसका कार्य है, लेकिन जितना संभव हो उतना योगदान करने के लिए मेरी पूरी कोशिश कर रहा हूं. क्योंकि एक बार सीजन शुरू होंगे तो मुझे काफी दौरे करने पड़ेंगे और मैं फिर ऐसा नहीं कर पाउंगा. इसलिए मैं ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर पर ही बीता रहा हूं.

Viral Video: मलाइका अरोड़ा के बर्थडे पर TikTok पर मची धूम, देखें 5 धमाकेदार वीडियो

भविष्य में क्रिकेट को लेकर आपका क्या प्लान है?
मैं अपनी जर्नी को जारी रखना चाहता हूं. आने वाला घरेलू सीजन काफी महत्वपूर्ण है. मैं अपनी जर्नी के इस फेस को इंज्वॉय करना चाहता हूं. बाकी सब अपने आप हो जाएगा.

क्रिकेट के अलावा आपका भविष्य में आपका क्या प्लान है?
क्रिकेट के अलावा मैं कई रोचक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा हूं, लेकिन अभी ये सब स्टार्टिंग फेज में है. समय के साथ सब होगा.

आपका पसंदीदा खिलाड़ी कौन है और क्यों?
यह एक कठिन सवाल है. मैं इसमें किसी एक खिलाड़ी का नाम नहीं ले सकता लेकिन मैं बिशन सिंह बेदी, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर से सबसे ज्यादा इंस्पायर हुआ. ये सभी इस खेल के महान दूत और उभरते क्रिकेटरों की प्रेरणा हैं. इन खिलाड़ियों से सीखा जा सकता है ऑन द फिल्ड और ऑफ द फिल्ड के बीच कैसे तालमेल बनाना है.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement