NDTV Khabar

हंगरी में चलेगा भारतीय सिनेमा का जादू, 7 अक्टूबर से आयोजित होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल

Indian Film Festival Worldwide वैसे तो भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) ने पूरे देश में धमाल मचाया हुआ है, लेकिन अब यह सिनेमा विदेशों में भी अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हंगरी में चलेगा भारतीय सिनेमा का जादू, 7 अक्टूबर से आयोजित होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल

हंगरी में आयोजित होगा भारतीय फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड (IIFW)

खास बातें

  1. हंगरी में आयोजित होगा भारतीय फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड
  2. शो के जरिए भारतीय मास्टर पीस फिल्म को किया जाएगा प्रदर्शित
  3. कार्यक्रम के जरिए दो देशों के संबंध मजबूत बनाने की होगी कोशिश
नई दिल्ली:

वैसे तो भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) ने पूरे देश में धमाल मचाया हुआ है, लेकिन अब यह सिनेमा विदेशों में भी अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार है. दरअसल, भारतीय सिनेमा बुडापेस्ट में दर्शकों को लगातार 5 वें साल भारतीय फिल्मों की भव्यता का अनुभव कराने के लिए तैयार है. प्रेम और खुशी फैलाने के उद्देश्य से भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) का प्रतिष्ठित ब्रांड अब हंगरी में भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड (Indian Film Festival Worldwide) के रूप में प्रदर्शित होगा. 7 - 13 अक्टूबर 2019 को होने जा रहे इस भारतीय फिल्म उत्सव के जरिए भारतीय सिनेमा और इसके माध्यम से भारत और हंगरी के बीच कला व संस्कृति को बढ़ावा देने का एक प्रयास भी किया जाएगा. 

स्मृति सिन्हा की अदाओं पर यूं फिदा हुए खेसारी लाल यादव, 4 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video


हंगरी में आयोजित होने जा रहे इस उत्सव के दौरान विभिन्न भारतीय भाषाओं में करीब 12 मास्टरपीस फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. इस उत्सव में कई पुरस्कार विजेता एक्टर्स के साथ ही फिल्म मेकर्स भी शामिल होंगे. भारतीय फिल्म महोत्सव हंगरी की घोषणा दिल्ली में स्थित हंगरी के दूतावास में की गई. इस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजू चड्ढा ने हंगरी के राजदूत एच.ई. गयुला पेथोनेक्यूरेटर और IFFW कप्तान राहुल सुदेश बाली के साथ शिरकत की.

Deepika Padukone ने धमाकेदार डांस से स्टेज पर मचाया धमाल, IIFA ने शेयर किया Video

टिप्पणियां

बता दें कि इसे हंगरी में द एम्बेसी ऑफ इंडिया के संरक्षण में भारतीय फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड द्वारा क्यूरेट किया गया है. इसके अलावा बुडास्पेट में आयोजित होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल के द्वारा फिल्म प्रेमियों और दर्शकों को रचनात्मक प्रतिभा के कुछ महान कार्य देखने का अवसर भी मिलेगा. इसके साथ ही आयोजन के जरिए दोनो देशों के बीच दोस्ती के बंधन भी मजबूत हो सकते हैं. 
 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement