NDTV Khabar

‘न्यूड’ और ‘एस दुर्गा’ IFFI से हुईं बाहर तो जूरी प्रमुख ने दे डाला इस्तीफा

गोवा फिल्म फेस्टिवल को लेकर विवाद का दौर शुरू हो गया है. गोवा में आयोजित होने वाले 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख ने इस्तीफा दे दिया है.

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘न्यूड’ और ‘एस दुर्गा’ IFFI से हुईं बाहर तो जूरी प्रमुख ने दे डाला इस्तीफा

सुजॉय घोष

खास बातें

  1. 20-28 नवंबर तक चलेगा फेस्टिवल
  2. दो फिल्मों को लेकर मचा है बवाल
  3. मराठी और मलयालम फिल्में हैं ये
नई दिल्ली: गोवा फिल्म फेस्टिवल को लेकर विवाद का दौर शुरू हो गया है. गोवा में आयोजित होने वाले 48वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद पद से इस्तीफा दिया है. कहा जा रहा है कि घोष के नेतृत्व में 13 सदस्यीय जूरी ने अपनी सूची में दोनों फिल्मों को शामिल किया था, लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय की सूची से इन फिल्मों को बाहर रखा गया है. ये फेस्टिवल 20-28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होगा. ‘न्यूड’ को तो फेस्टिवल की पहली फिल्म के तौर पर दिखाने की बात हुई थी.

यह भी पढ़ें :  फुकरों के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लिया भोली पंजाबन से पंगा, 15 दिसंबर को होगी वसूली

सुजॉय घोष ने इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर आईएएनएस से कहा, "हां, लेकिन मैं अभी और कुछ नहीं कह सकता हूं." जूरी में शामिल निशिकांत कामत, निखिल आडवाणी, अपूर्व असरानी, रुचि नारायण और ज्ञान कोरिआ ने मंत्रालय के इस कदम पर असंतोष जताया है. 'सेक्सी दुर्गा' सिनेमाघरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी. यह मलयालम फिल्म है. इसके निर्देशक सनल कुमार शशिधरन हैं. वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने डायरेक्ट किया है.



शशिधरन की फिल्म को जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव में दिखाने से मना कर दिया गया था. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने यह तर्क दिया था 'इससे कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत करती है.' उन्होंने कुछ ही देर पहले एक और फेसबुक पोस्ट शेयर की है, जिसमें लिखा हैः “जब फासीवादी ताकतें हमारी ओर बढ़ रही हैं, ऐसे समय में हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठे रह सकते...जूरी प्रमुख सुजॉय घोष का इस्तीफा साहसपूर्ण कदम है. मैंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के इस अंसवैधानिक फैसले के खिलाफ केरल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है.”

Video : 'कहानी 2' की दुर्गा रानी सिंह यानी विद्या बालन से खास मुलाकात



जाधव ने आईएएनएस से कहा कि वह 'न्यूड' को बाहर किए जाने की खबर सुनकर चकित हैं जिसे जूरी ने फिल्म समारोह की पहली फिल्म के तौर पर दिखाने का सुझाव दिया था. इस फैसले से निराश निर्देशक जाधव ने कहा, "इसके नाम पर मत जाएं." यह फिल्म एक न्यूड मॉडल की मार्मिक कहानी है जो चित्रकारों के लिए पोज देती है.

(इनपुटः IANS)

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement