NDTV Khabar

Interview: 'मंटो' की पत्नी के रोल में दिखेंगी रसिका दुगल, कुछ ऐसा रहा नवाजुद्दीन के साथ एक्सपीरिएंस

'मंटो' की पत्नी साफिया मंटो का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रसिका दुगल ने फिल्म को लेकर कई बातें शेयर किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Interview: 'मंटो' की पत्नी के रोल में दिखेंगी रसिका दुगल, कुछ ऐसा रहा नवाजुद्दीन के साथ एक्सपीरिएंस

बॉलीवुड एक्ट्रेस रसिका दुगल

नई दिल्ली: 'मंटो' की पत्नी साफिया मंटो का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस रसिका दुगल ने फिल्म को लेकर कई बातें शेयर किया. जमशेदपुर में जन्मी रसिका दुगल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर उन्होंने FTII से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया. रसिका दुगल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 में की और हिंदी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म 'तहान' थी, जिसमें उन्होंने 'अनवर' की भूमिका निभाई थी. उन्होंने 'किस्सा', 'अज्ञात', 'क्षय' जैसी फिल्में भी किया है. हाल ही में उनकी 'मंटो' फिल्म आ रही है, जिसमें वह मंटो की पत्नी साफिया का रोल कर रही हैं. इतना ही नहीं, टीवीएफ पर 'ह्यूमरसली योर्स' वेब सीरीज में काम किया है. 

सनी लियोन ने गणेश चतुर्थी पर नए घर में रखा कदम, पति ने यूं करवाया गृह प्रवेश- देखें Video

अमेजन प्राइम पर आने वाली फरहान अख्तर द्वारा प्रोड्यूस वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में भी दिखाई देंगी. रसिका दुगल अपनी अगली फिल्म 'हामिद' में लीड किरदार में दिखाई देंगी. अपने करियर को लेकर रसिक दुगल ने NDTV.in से बातचीत की.

फिल्म 'मंटो' में मंटो की पत्नी सफिया का कैसा किरदार है?
मेरा 'मंटो' फिल्म के साथ बेहद अच्छा अनुभव रहा है. फिल्म में मेरे बहुत ज्यादा सीन्स नहीं हैं, लेकिन किरदार के लिए डायरेक्टर नंदिता दास और मैंने काफी इन्फॉर्मेंशन जुटाई. मंटो की पत्नी साफिया के किरदार के लिए मैंने पाकिस्तान में भी बातचीत की. 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rasika (@rasikadugal) on



नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम करके कैसा लगा आपको?
फिल्म के दौरान नवाजुद्दीन के साथ काम करके काफी अच्छा लगा. मुझे उनके काम को लेकर बहुत ही रिस्पेक्ट है और वही रिस्पेक्ट मुझे भी मिली. शूटिंग के दौरान फिल्म के कैरेक्टर के बारे में ज्यादा बात नहीं करती थी, न ही नवाजुद्दीन की भी ऐसी आदत है. हमारे बीच काफी फ्रेंडली रिलेशन रहा.

देखें ट्रेलर-


Manmarziyaan Movie Review: तापसी-विक्की ने खूब की 'मनमर्जियां', लव ट्रायंगल के बीच में पिसे अभिषेक बच्चन

मंटो की शूटिंग के दौरान आपको कोई किस्सा याद है?
हां, मेरे के साथ एक मजेदार किस्सा हुआ था. मंटो और सफिया का एक बेहद कम उम्र का बेटा होता है, जिसका बहुत छोटी उमर में देहांत हो जाता है. इस बारे में फिल्म में जिक्र भी एक है. शूटिंग के एक सीन के दौरान मैंने नदिंता से कहा कि शूट के वक्त मंटो के बेटे की एक फोटो रखवा देते हैं. फिल्म की शूटिंग के वक्त एक सीन है जिसमें मैं लाहौर जा रही होती हूं...  इससे पहले नवाजुद्दीन का भी लाहौर जाने का सीन हो चुका होता है. मेरे शूट के वक्त जब अपने टीम से पूछती हूं कि मंटो के बेटे की तस्वीर कहां हैं, जिसपर सभी बोलते हैं कि वो तो नवाजुद्दीन ले गए. यह मेरे लिए काफी मेमोरबल सीन है.

Bigg Boss 3: KRK ने इन्हें मारी थी बोतल तो बिग बॉस ने निकाला था बाहर, जानें कौन बना था Winner

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में आपका कैसा रोल है?
इसके बारे में ज्यादा बता नहीं सकती, लेकिन यह कहूंगी कि 'मिर्जापुर' मेरी फिल्म 'मंटो' की सफिया के रोल से बिल्कुल अलग है और मुझे खुशी है कि बैक टू बैक डिफरेंट रोल ऑफर हुए हैं. अमेजन प्राइम पर जल्द ही रिलीज होने वाली वेब सीरीज 'मिर्जापुर' आएगी, जिसके प्रोड्यूसर फरहान अख्तर हैं. 

टिप्पणियां
नंदिता दास के साथ आपको कैसा लगा?
फिल्म की डायरेक्टर नंदिता काफी एक्टिव रहती हैं और उनमें हर काम के लिए हमेशा उत्सुकुता देखने को मिली. कई बार शूट के दौरान नंदिता और मैं बात करती थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement