मशहूर एक्टर इरफान खान का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हो गया है. बीते दिनों उन्हें खराब स्वास्थ्य को लेकर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

खास बातें

  • मशहूर एक्टर इरफान खान का निधन
  • बॉलीवुड में शोक की लहर
  • उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हो गया है. वह 53 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. एक्टर को दोपहर 3 बजे वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. उनके अंतिम संस्कार में परिवार, करीबी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था. उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं. बीते दिनों उन्हें खराब स्वास्थ्य को लेकर मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था. इरफान खान की इस खबर के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है. साल 2018 में इरफान खान (Irrfan Khan) को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. 

इरफान खान (Irrfan Khan) को लेकर बॉलवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुजीत सरकार (Shoojit Sircar) ने ट्वीट किया: "मेरे प्रिय मित्र इरफान. आप लड़े और लड़े और लड़े. मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा .. हम फिर से मिलेंगे .. सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना .. आपने भी लड़ाई लड़ी, सुतापा आपने इस लड़ाई में जीत के लिए हर संभव कोशिश की. शांति और ओम शांति. इरफान खान को सैल्यूट."

बता दें कि इरफान खान (Irrfan Khan) की मम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में कुछ दिनों पहले ही निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण इरफान खान अपनी मम्मी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे. उनको वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मम्मी का अंतिम दर्शन करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) अपने इलाज के कारण काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. एक्टर की यह फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी, जिसमें इरफान खान के साथ राधिका मदान और एक्ट्रेस करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. फिल्म के कॉन्सेप्ट तो दर्शकों का दिल जीता ही था, साथ ही इरफान खान की एक्टिंग भी लोगों को काफी पसंद आई थी.