इरफान खान का हुआ निधन, जानें एक्टर का फिल्मी करियर...

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan Dies at 53) के निधन पर जानिए उनके फिल्मी सफर के बारे में.

इरफान खान का हुआ निधन, जानें एक्टर का फिल्मी करियर...

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का हुआ निधन

खास बातें

  • इरफान खान का हुआ निधन
  • बॉलीवुड में शोक की लहर
  • जानें उनके फिल्मी सफर के बारे में
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan Dies at 53) का निधन हो गया है. बता दें, हाल ही में इरफान खान की तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद एक्टर को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लॉकडाउन के बीच इरफान खान के निधन पर पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया है. बता दें कि साल 2018 में इरफान खान (Irrfan Khan Dead) को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे.

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने मौत को कई बार चकमा देने की कोशिश की और वापस अपने फिल्मों में काम करने शुरू कर दिया था.  हालांकि, इस बार इरफान ऐसा करने में असफल रहे. एक्टर के निधन पर उनके फैन्स काफी सदमे में हैं. बता दें, एक्टर इरफान खान ने अपने 30 साल के फिल्मी किरयर में 50 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'चाणक्य', 'भारत एक खोज' और 'चंद्रकांता' जैसे सुपरहिट धारावाहिकों में काम किया था. स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले 'डर' सीरियल में इरफान खान मुख्य विलेन के किरदार में नजर आए थे.

साल 1990 में एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने बड़े पर्दे पर अपना डेब्यू किया था. इरफान खान 'एक डॉक्टर की मौत' और 'सच ए लौंग जर्नी' में नजर आए थे. हालांकि, इन फिल्मों से एक्टर को कोई पहचान नहीं मिली. साल 2005 में उन्होंने फिल्म 'रोग' में मुख्य किरदार निभाया था. फिल्म का उनका किरदार क्रिटिक्स को काफी पसंद भी आया था. इसके बाद एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया था. आखिरी बार एक्टर फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे.

बता दें, कुछ दिन पहले इरफान खान (Irrfan Khan) की मम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण इरफान खान अपनी मम्मी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए. ऐसे में एक्टर को वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मम्मी का अंतिम दर्शन करना पड़ा था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com