इरफान खान के निधन पर उनकी पत्नी ने दिया इमोशनल मैसेज, 'डॉक्टर की रिपोर्ट उस स्क्रिप्ट की तरह थी...'

इरफान खान (Irrfan Khan) की पत्नी सुतापा सिकदार (Sutapa Sikdar) ने शुक्रवार को एक इमोशनल मैसेज दिया है, जिसे सोशल मीडिया पर खूब पढ़ा जा रहा है.

इरफान खान के निधन पर उनकी पत्नी ने दिया इमोशनल मैसेज, 'डॉक्टर की रिपोर्ट उस स्क्रिप्ट की तरह थी...'

इरफान खान (Irrfan Khan) की पत्नी सुतापा सिकदार (Sutapa Sikdar) ने दिया मैसेज

मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का बुधवार को निधन हुआ. इस खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी. सभी कलाकार इरफान खान के निधन से दुख हैं, साथ ही एक्टर के परिवार के लिए भी दुआ कर रहे हैं. इरफान खान (Irrfan Khan Dies) के निधन की खबर पर भारत सहित दुनियाभर से शोक संदेश आए. अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहरुख खान, सलमाम खान, अक्षय कुमार सहित कई कलाकारों ने उनके निधन पर दुख जताया और इसे बड़ी क्षति बताया. इरफान खान (Irrfan Khan) की पत्नी सुतापा सिकदार (Sutapa Sikdar) ने भी गुरुवार को पोस्ट लिखा कहा था कि उन्होंने कुछ नहीं खोया बल्कि हासिल किया है. उनके परिवार की तरफ से फिर से एक मैसेज दिया गया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन पर शुक्रवार को उनके परिवार की तरफ से बयान आया, जिसे सोशल मीडिया पर खूब पढ़ा जा रहा है. पोस्ट में लिखा गया है: "मैं इसे एक परिवार के बयान के रूप में कैसे लिख सकती हूं जब पूरी दुनिया इसे व्यक्तिगत नुकसान के रूप में ले रही है? जब लाखों लोग इस समय हमारे साथ खड़े हैं तो मैं अकेला महसूस करना कैसे शुरू कर सकती हूं? मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह नुकसान नहीं है, यह एक लाभ है. यह उन चीजों का लाभ है जो उन्होंने हमें सिखाई थी, और अब हम  इसे लागू कर और विकसित करना शुरू करेंगे. फिर भी मैं उन चीजों को भरने की कोशिश करना चाहती हूं, जो लोग पहले से नहीं जानते हैं. यह हमारे लिए अविश्वसनीय है लेकिन मैं इसे इरफान के शब्दों में कहूंगी, "यह जादुई है" कि वह वहां है या नहीं, और वह जो प्यार करता था, वह कभी भी एक आयामी वास्तविकता से प्यार नहीं करता था. केवल एक चीज है जिसकी मुझे शिकायत है. उसने मुझे जिंदगी भर के लिए तबाह कर दिया है. परफेक्शन के लिए उनका प्रयास मुझे किसी भी चीज में सेटल नहीं होने देता. एक लय थी जो उन्होंने हमेशा हर चीज में देखी, यहां तक ​​कि कैकोफनी में, इसलिए मैंने उस लय के लिए गाना और डांस करना सीख लिया है. मजेदार रूप से, हमारा जीवन अभिनय में एक मास्टरक्लास था."

पोस्ट में आगे लिखा है: "डॉक्टर की रिपोर्ट उस स्क्रिप्ट की तरह थी, जिन्हें मैं परिपूर्ण करना चाहता थी. इसलिए मैंने कभी भी उनके प्रदर्शन के लिए किसी भी विवरण को मिस नहीं किया. हम इस यात्रा में कुछ अद्भुत लोगों से मिले और सूची अंतहीन है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका मुझे उल्लेख करना है, हमारे ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. नितेश रोहतोगी (मैक्स अस्पताल साकेत) जिन्होंने शुरुआत में हमारा हाथ थामे रखा था. डॉ. डेन क्रेल (यूके), डॉ. शिद्रवी (यूके), मेरे दिल की धड़कन और अंधेरे में मेरा लालटेन थी. डॉ. सेवंती लिमये (कोकिलाबेन अस्पताल) यह समझाना मुश्किल है कि यह यात्रा कितनी शानदार, दर्दनाक और रोमांचक रही है. हमारी शादी नहीं हुई थी, यह एक संघ था. मैं अपने छोटे से परिवार को देखती हूं, एक नाव में, मेरे दोनों बेटे बाबिल और अयान के साथ. उन्हें गाइड करते इरफान कहते उन्हें वहां नहीं, यहां से मोड़ो. लेकिन चूंकि जीवन सिनेमा नहीं है और कोई रीटेक नहीं है, मैं ईमानदारी से मेरी कामना करती हूं बच्चे इस नाव को अपने पिता के मार्गदर्शन के माध्यम से आगे बढ़ाएं. मैंने अपने बच्चों से पूछा, यदि संभव हो तो वे अपने पिता द्वारा दिए गए सबक को इसमें जोड़ सकते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण है."

बता दें कि साल 2018 में इरफान खान (Irrfan Khan) को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे. एक्टर इरफान खान अपने इलाज के कारण काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. इरफान खान को बीते दिन वर्सोवा के कब्रिस्तान में दफनाया गया. लॉकडाउन के कारण उनकी अंतिम विदाई में केवल 20 लोग ही शामिल हो पाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com