NDTV Khabar

पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर जावेद अख्तर बोले, कितनी बार और कब तक चुप रहेंगे

गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)ने लगातार आतंक का समर्थन कर भारत पर युद्ध जैसी स्थिति थोप दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर जावेद अख्तर बोले, कितनी बार और कब तक चुप रहेंगे

पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर Javed Akhtar का बयान

नई दिल्ली:

गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)ने लगातार आतंक का समर्थन कर भारत पर युद्ध जैसी स्थिति थोप दी है. उन्होंने कहा कि फिलहाल की स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर बॉलीवुड (Bollywood) में पाकिस्तानी कलाकारों (Pakistani Actors) के काम करने को लेकर बहस मामूली है. अख्तर ने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि सीमा पर जो कुछ हो रहा है वह आतंकवाद है और उस पर रोक लगनी चाहिए. उन्होंने कहा, यह स्थिति हम पर थोप दी गयी है. यह हमारी पसंद नहीं थी. लेकिन अब यह हमारे ऊपर आ गयी है तो हम क्या करें? कितनी बार और कब तक हम चुप रहेंगे?    

जावेद अख्तर को आया पाकिस्तान पर गुस्सा, कह डाली ये बड़ी बात


उन्होंने कहा कि हमें कभी न कभी तो प्रतिक्रिया देनी ही होगी. जिस प्रकार की चर्चा चल रही है वह खतरनाक है और वह किसी को भी पसंद नहीं है. अख्तर (Javed Akhtar) से पुलवामा आतंकवादी हमले (Pulwama Attack) के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बारे में सवाल किया गया था. 14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama) में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. पटकथा लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बहस पर भी अपनी बात कही. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने पर यह बहस तेज हो गयी है. 

पुलवामा हमले पर इमरान खान के बयान पर जावेद अख्तर का पलटवार, बोले- उन्होंने No Ball फेंकी है

टिप्पणियां

अख्तर (Javed Akhtar) ने कहा कि ये चीजें मामूली हैं. उन्हें छोड़िये. यह कोई बड़ी बात नहीं है. सीमा पर जो रहा है..... वह आतंकवाद है और उस पर रोक लगनी चाहिए. आतंकवाद का निरंतर प्रायोजन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पाकिस्तानियों का एजेंडा क्या है.उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी इंस्टीट्यूशन और सेना (Pakistani Army) भले ही इनकार करे लेकिन यह बिल्कुल साफ है. अख्तर (Javed Akhtar) और उनकी पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की यात्रा रद्द कर दी थी. उन्हें मशहूर शायर और उनके ससुर कैफी आजमी (Kaifi ) की जन्मशती पर कराची आर्ट काउंसिल ने यात्रा का न्यौता दिया था. 

Video: जावेद अख्तर के साथ उर्दू शायरी और हिंदी सिनेमा पर बात



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement