जावेद अख्तर ने मजदूरों की स्थिति पर केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, बोले- चिलचिलाती धूप में, भूखे-प्यासे...

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने प्रवासी मजदूरों को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

जावेद अख्तर ने मजदूरों की स्थिति पर केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, बोले- चिलचिलाती धूप में, भूखे-प्यासे...

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने मजदूरों की स्थिति को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • मजदूरों की स्थिति को लेकर जावेद अख्तर ने किया ट्वीट
  • जावेद अख्तर ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना
  • जावेद अख्तर का ट्वीट हुआ वायरल
नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर को देखते हुए लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू कर दिया गया है. वहीं, लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूर अपने-अपने घरों को पैदल ही लौटने को मजबूर हैं. इस बात को लेकर हाल ही में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अपने ट्वीट में जावेद अख्तर ने कहा कि लाखों प्रवासी भी चिलचिलाती धूप में अपने भूखे-प्यासे बच्चों के साथ हाइवे पर पैदल चल रहे हैं. इसके साथ ही जावेद अख्तर ने आगे कहा कि यात्रा योजना के लिए केंद्र की तरफ से 85% और राज्य की तरफ से 15% किये जा रहे भुगतान का क्या हुआ.

प्रवासी मजदूरों को लेकर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, "लाखों प्रवासी चिलचिलाती धूप में अपने भूखे-प्यासे बच्चों के साथ या तो हाइवे पर पैदल चल रहे हैं या तो टिन में फंसी एक छोटी मछली की तरह ट्रक में फंसकर जा रहे हैं. यात्रा योजना के लिए केंद्र की तरफ से 85% और राज्य की तरफ से 15% किये जा रहे भुगतान का क्या हुआ." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की बात करें तो वह अपने विचारों को लेकर खूब सुर्खियों में रहते हैं. वह अकसर समसामयिक मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं. वहीं, लॉकडाउन (Lockdown 4.O) के चौथे चरण की बात करें तो गृह मंत्रालय की ओर से जारी लॉकडाउन-4 के दिशा-निर्देशों के अनुसार देश भर में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. स्कूल, मॉल, रेस्तरां बंद रखे जाएंगे. इसके साथ-साथ विमान और मेट्रो ट्रेनों का परिचालन भी 31 मई तक बंद रहेगा. गृह मंत्रालय का कहना है कि कोविड-19 लॉकडाउन 4.0 के दौरान राज्यों की परस्पर सहमति से अंतरराज्यीय यात्री वाहनों, बस सेवाओं की आवाजाही को अनुमति दी जा सकती है.