जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट, बोले- हां मैं मस्जिदों को बंद करने की फतवे की मांग का समर्थन करता हूं क्योंकि...

बॉलीवुड के मशहूर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) स्थित मरकज में शामिल हुए लोगों पर फिर से ट्वीट किया है.

जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट,  बोले- हां मैं मस्जिदों को बंद करने की फतवे की मांग का समर्थन करता हूं क्योंकि...

जावेद अख्तर (Javed Akhtar)

खास बातें

  • जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट
  • बोले- हां मैं मस्जिदों को बंद करने की फतवे की मांग का समर्थन करता हूं
  • उनके ट्वीट पर खूब आ रहे हैं रिएक्शन
नई दिल्ली:

निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम से कम से कम 7,600 भारतीय और 1,300 विदेशी लोगों के जुड़े होने की जानकारी सामने आई है. जमात ने पिछले महीने एक धार्मिक कार्यक्रम दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित किया था. अब यह कार्यक्रम भारत में कोरोनावायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. यह जानकारी बुधवार को गृह मंत्रालय ने दी. इस संबंध में अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ताहिर महमूद (Tahir Mahmood) ने दारुल उलूम देवबंद (Darul ulum Deoband) से कहा था है कि जब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा दें. उनके बयान पर बॉलीवुड के मशहूर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) लगातार रिएक्शन दे रहे हैं.

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने फिर से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा: "हां, मैं फतवे की इस मांग का समर्थन करता हूं, इसलिए नहीं क्योंकि मुझे उनके मार्गदर्शन की जरूरत है. लेकिन मैं यह जानना चाहता हूं कि इस मुद्दे पर उनका स्पष्ट रुख क्या है. न ज्यादा न कम." जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इस संबंध में इससे पहले ट्वीट किया था: "ताहिर महमूद साहब एक विद्वान और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने दारुल उलूम देवबंद से कहा है कि जब तक कोरोना संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा दें. मैं उनकी मांग का पूरी तरह से समर्थन करता हूं. अगर काबा और मदीना में मस्जिदों को बंद किया जा सकता है तो भारतीय मस्जिदों को क्यों नहीं." जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आए.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले (कल के दोपहर के आंकड़े के आधार पर) सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com