NDTV Khabar

रोमिला थापर के सीवी मामले पर जावेद अख्तर का तंज, बोले- वे उनकी बीए की डिग्री कन्फर्म करना चाहते हैं...

इतिहासकार रोमिला थापर (Romila Thapar) से जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने प्रोफेसर एमेरिटस पद पर बने रहने के लिए उनका सीवी मांगा है. इस पर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने ट्वीट किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोमिला थापर के सीवी मामले पर जावेद अख्तर का तंज, बोले- वे उनकी बीए की डिग्री कन्फर्म करना चाहते हैं...

रोमिला थापर (Romila Thapar) को लेकर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने किया ट्वीट

खास बातें

  1. जावेद अख्तर ने किया ट्वीट
  2. रोमिला थापर के मामले पर है ट्वीट
  3. सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल
नई दिल्ली:

इतिहासकार रोमिला थापर (Romila Thapar) से जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने प्रोफेसर एमेरिटस पद पर बने रहने के लिए उनका सीवी मांगा है. इस मामले ने तूल पकड़ लिया है, और सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर रिएक्शन भी आ रहे हैं. मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने रोमिला थापर को लेकर ट्वीट भी किया है, और जावेद अख्तर का ये ट्वीट खूब वायरल भी हो रहा है. जावेद अख्तर ने रोमिला थापर (Romila Thapar) के सीवी के बहाने उन लोगों पर तंज कसा है जिनकी बीए की डिग्री मिसिंग है. इस तरह जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अपने ट्वीट में तीखा तंज कसा है और कई लोगों की खबर भी ली है. हालांकि जावेद अख्तर ने यह ट्वीट शशि थरूर और और एक अन्य शख्स के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए दिया है.

रानू मंडल ने बताई अपनी पूरी दास्तान, बोलीं- फिरोज खान के घर में करते थे काम...


मलाइका अरोड़ा ने पोस्ट की फोटो तो अर्जुन कपूर के चाचा संजय कपूर ने कह डाली ये बात

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इतिहासकार रोमिला थापर (Romila Thapar) को लेकर ट्वीट किया हैः 'नाराज होने की जरूरत नहीं है. बेशक वे जानते हैं कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर की सम्मानित इतिहासकार हैं, जिनका सीवी दिल्ली की टेलीफोन डायरेक्टरी से थोड़ा-सा ही छोटा होगा. वे सिर्फ इस बात को पुख्ता करना चाहते हैं कि उनकी बीए की डिग्री है या नहीं क्योंकि यह आजकल अकसर खो जाती है.' इस तरह जावेद अख्तर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

Ganesh Chaturthi 2019: गणपति बप्पा के आगमन पर जमकर नाचीं ये एक्ट्रेस, लिखा- दिल्ली वाले हैं, मौका चाहिए...देखें Video

टिप्पणियां

उधर, जवाहरलाल नेहरू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इतिहासकार रोमिला थापर से प्रोफेसर एमेरिटस पद पर बने रहने के लिए सीवी मांगने के फैसले को ‘राजनैतिक रूप से प्रेरित' बताया. जेएनयूटीए के बयान के बाद विश्वविद्यालय ने कहा कि वह जेएनयू में प्रोफेसर एमेरिटस के पद पर नियुक्ति के लिए अपने अध्यादेश का पालन कर रहा है. उसने कहा कि अध्यादेश के मुताबिक, विश्वविद्यालय के लिए यह जरूरी है वह उन सभी को पत्र लिखे जो 75 साल की उम्र पार कर चुके हैं ताकि उनकी उपलब्धता और विश्वविद्यालय के साथ उनके संबंध को जारी रखने की उनकी इच्छा का पता चल सके. यह पत्र सिर्फ उन प्रोफेसर एमेरिटस को लिखे गए हैं जो इस श्रेणी में आते हैं. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement