Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

'द फॉरगॉटन आर्मी - आजादी के लिए' सीरिज बनाने में लगा 20 साल का वक्त, कबीर खान ने यूं बयां की दास्तां

कबीर खान (Kabir Khan) की पहली वेबसीरीज 'द फॉरगॉटन आर्मी (The Forgotten Army)' को बनाने में लगा 20 साल का समय.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'द फॉरगॉटन आर्मी - आजादी के लिए' सीरिज बनाने में लगा 20 साल का वक्त, कबीर खान ने यूं बयां की दास्तां

कबीर खान (Kabir Khan) ने पहली वेब सीरीज में किया डेब्यू

खास बातें

  1. कबीर खान ने वेब सीरीज में किया डेब्यूू
  2. द फॉरगॉटन आर्मी आजादी के लिए जल्द होगी रिलीज
  3. इस सीरीज को बनाने में लगा 20 साल का वक्त
नई दिल्ली:

देश का पसंदीदा ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम वीडियो जल्द अपनी आगामी ऑरिजिनल सीरीज 'द फॉरगॉटन आर्मी (The Forgotten Army)' के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है जिसका पहला पोस्टर हाल ही में साझा किया गया था. बॉलीवुड के प्रसिद्ध और अनुभवी निर्देशक कबीर खान (Kabir Khan) के लिए यह एक बेहद अहम सीरीज है क्योंकि 'द फॉरगॉटन आर्मी' के साथ कबीर खान डिजिटल स्पेस में अपने निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं.ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पहली श्रृंखला के बारे में बात करते हुए कबीर कहते हैं,"द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए' एक ऐसी कहानी है जिसने मुझे एक फिल्म निर्माता के रूप में भावुक कर दिया. चूंकि मैंने उस विषय पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, यह एक ऐसी कहानी है जो हमेशा मेरे साथ रही है."

Danish Zehen की पहली डेथ एनिवर्सरी पर छाए ये 5 वीडियो, 21 साल की उम्र में छुआ था बुलंदियों को


कबीर खान (Kabir Khan) ने आगे कहा, "मैं हमेशा से अपने वीरतापूर्ण आईएनए सैनिकों की यह काफी हद तक अनसुनी कहानी बताना चाहता हूं जो हमारे देश की आजादी के लिए भारत की धरती से बहुत दूर जंग लड़ रहे थे. यह एक ऐसी कहानी है जिसे बनाने में 20 साल लगे हैं. अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने मुझे न केवल इस श्रृंखला को वैश्विक दर्शकों के लिए प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित किया है, बल्कि इस दृष्टि को एक भव्य पैमाने पर पेश करने का विश्वास भी था. इस श्रृंखला में बताई गई कहानियां वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित हैं, जो दशकों पहले घटित हुई थीं और यह एक अनुस्मारक होना चाहिए कि आज हम जिस स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं, वह कई सैनिकों के प्यार और क्षति का परिणाम है."

ट्विंकल खन्ना ने पहने प्याज से बने हुए झुमके, Photo शेयर कर कही ये बात...

इस शो में दो होनहार कलाकार सनी कौशल और शार्वरी अहम भूमिका निभा रहे है. जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, यह शो सेना की एक कठिन और मजबूत कहानी के बारे में है जिसमें हमारे देश की साहस और वीरता पर रोशनी डाली जाएगी.'द फॉरगॉटन आर्मी' जनवरी, 2020 में स्क्रीन पर दस्तक देने के लिए तैयार है और अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...