NDTV Khabar

'रूदाली' की निर्देशक कल्पना लाजमी का निधन, बॉलीवुड सितारों ने दी श्रद्धांजलि

प्रसिद्ध फिल्मकार कल्पना लाजमी का मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में रविवार की सुबह निधन हो गया. रवीना टंडन, सोनी राजधान और हुमा कुरैशी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'रूदाली' की निर्देशक कल्पना लाजमी का निधन, बॉलीवुड सितारों ने दी श्रद्धांजलि

कल्पना लाजमी का निधन 64 की उम्र में हुआ.

नई दिल्ली: प्रसिद्ध फिल्मकार कल्पना लाजमी का मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में रविवार की सुबह निधन हो गया. परिवार के एक सदस्य ने यह जानकारी दी. वह 64 साल की थीं. लाजमी किडनी और लीवर के काम करना बंद करने की बीमारी से पीड़ित थीं. लाजमी एक निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक थीं. वह यथार्थवादी फिल्में बनाने के लिये जानी जाती थीं. उनकी फिल्में अक्सर महिलाओं पर केंद्रित रहती थीं. उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्मों में 'रूदाली', 'दमन', 'दरमियान' शामिल है.

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने किया खुलासा, ब्रेस्ट कैंसर से हैं पीड़ित- पोस्ट किया Video

उनके भाई देव लाजमी ने भाषा को बताया, "उनका सुबह साढ़े चार बजे (कोकिलाबेन धीरूभाई) अंबानी अस्पताल में निधन हो गया. वह किडनी और लीवर के काम करना बंद करने की बीमारी से पीड़ित थीं." 

भारत की असमिया फिल्म 'विलेज रॉकस्टार्स' को मिली Oscar 2019 में एंट्री, ये है वजह

कल्पना लाजमी के निधन पर रवीना टंडन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. रवीना की फिल्म 'दमन' का निर्देशन कल्पना लाजमी ने किया था. इसके अलावा सोनी राजधान और हुमा कुरैशी ने ट्विटर पर शोक व्यक्त किया. सपना चौधरी को डांस में टक्कर देने आया ये बच्चा, स्टेज पर उसके ठुमके देख रह गईं हैरान- देखें Video

टिप्पणियां
मालूम हो कि, कल्पना लाजमी की बतौर निर्देशक आखिरी फिल्म 2006 में प्रदर्शित 'चिंगारी' थी. यह फिल्म भूपेन हजारिका के उपन्यास 'द प्रॉस्टीट्यूट एंड द पोस्टमैन' पर आधारित थी. हजारिका उनके पार्टनर भी थे.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement