Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कारगिल विजय दिवस के मौके पर कलाकारों ने वीरों को किया याद, बोले- जय हिंद...

Kargil Vijay Divas: कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Divas) के खास मौके पर कई बॉलीवुड कलाकारों और सेलेब्रिटीज ने भी ट्वीट करते हुए भारतीय सेना को नमन किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कारगिल विजय दिवस के मौके पर कलाकारों ने वीरों को किया याद, बोले- जय हिंद...

Kargil Vijay Divas: करगिल विजय दिवस पर कलाकारों ने जवानों को किया याद

खास बातें

  1. कारगिल युद्ध को जीते हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं
  2. कारगिल विजय दिवस पर कलाकारों ने जवानों को याद करते हुए ट्वीट किया
  3. संजीव कपूर ने जवानों के लिए की खास पेशकश
नई दिल्ली:

Kargil Vijay Divas: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए करगिल युद्ध (Kargil Yudh) को जीते हुए आज बीस साल पूरे हो गए हैं.  इस लड़ाई में भारतीय सेना के करीब 527 जवान शहीद हुए थे तो वहीं, 1363 घायल हुए थे. इसके बाद भी युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाते हुए विजय हासिल की थी. तभी से ही हर साल 26 जुलाई को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Divas) के खास मौके पर कई बॉलीवुड कलाकारों और सेलिब्रिटीज ने भी ट्वीट करते हुए भारतीय सेना को नमन किया है और सुरक्षाबलों के बलिदानों का धन्यवाद किया है, जिसमें सनी देओल, अनुपम खेर और संजीव कपूर जैसे लोग शामिल हैं. 


Kargil Vijay Diwas: करगिल में भारत ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल, इन फिल्मों में दिखी बहादुरों की जंग

कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Divas) के मौके पर बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) ने युद्ध में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए अपना ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, "देश के लिए लड़ने वाले बहादुरों की विजय को याद करते हुए, जय हिंद." ट्वीट के अलावा सनी देओल ने एक फोटो भी शेयर की, जिसमें लिखा था, 'राष्ट्र के असली हीरो को हमारा सलाम.' अपने ट्वीट और फोटो के जरिए सनी देओल ने न केवल वीर जवानों को याद किया, बल्कि उनके जज्बे और बलिदान को भी सलाम किया. 

शबाना आजमी ने कास्टिंग निर्देशक को लेकर कही ये बात, जानिए क्या है वजह

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इस खास मौके पर ट्वीट किया, "कारगिल विजय दिवस पर मैं सुरक्षा बलों को, उनके साहस को और उनके बलिदानो को सर झुका के नमन करता हूं. हम सुरक्षित महसूस करें, इसके लिए इनका हमारे जीवन में क्या योगदान है, हम इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते. मैं उन माता पिता को भी नमन करता हूं जो अपने बच्चों को सीमा पे भेजते है, जय हिंद." इस ट्वीट में अनुपम खेर ने सुरक्षा बलों के बलिदानों के साथ ही उनके परिवार वालों को भी सलाम किया. 

'चेहरे' को लेकर आनंद पंडित का खुलासा, कहा- सेट पर डायलॉग याद करके आते थे इमरान हाशमी

इनके अलावा सेलेब्रिटी शेफ संजीव कपूर (Sanjeev Kapoor) तो विजय दिवस को मनाने खुद कारगिल ही पहुंच गए. वहां, पहुंच कर उन्होंने न केवल वीर जवानों को सम्मान दिया, बल्कि उनके लिए एक मैसेज भी सोशल मीडिया पर शेयर किया. इतना ही नहीं, कारगिल विजय दिवस के खास मौके पर वीर जवानों के साथ मिलकर लजीज खाना भी बनाया. संजीव कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारे जवान हमारे राष्ट्र का गौरव हैं और यह बात हमें उन्हें बताने की जरूरत नहीं है. मैं इस उत्सव का हिस्सा बनने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. तो क्यों ना आप सभी उनके लिए ढेर सारा प्यार और संदेश भेजें. मैं उन्हें पहुंचाने की पूरी कोशिश करूंगा."

मलाइका अरोड़ा ने 'अनारकली डिस्को चली' पर DID में यूं मारी एंट्री, बार-बार देखा जा रहा Video

टिप्पणियां

सेलेब्रिटी शेफ संजीव कपूर (Sanjeev Kapoor) यहीं नहीं रुके, वीर जवानों के लिए खास पकवान बनाते हुए उन्होंने कई फोटो भी शेयर की. इन फोटो को पोस्ट करते हुए संजीव कपूर ने लिखा, 'कारगिल दिवस के सेलिब्रेशन की और इसके डिनर की तैयारी चल रही है. मैंने दुनिया भर के कई बड़े लोगें के साथ खाना बनाया है और खाया है, लेकिन हमारे सशस्त्र बलों और उनके परिवारों के लिए खाना पकाने में गर्व की भावना ही अलग है.'

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर महिला प्रदर्शनकारियों ने सड़क खाली की

Advertisement