कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह ने ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया, तो कार्तिक आर्यन बोले- आप पर गर्व है...

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने हल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर इस लॉकडाउन के दौरान ‘कोकी पूछेगा’ नाम से अपना एक चैट शो शुरू किया है.

कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह ने ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया, तो कार्तिक आर्यन बोले- आप पर गर्व है...

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और सुमिति सिंह (Sumiti Singh)

नई दिल्ली:

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने हल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर इस लॉकडाउन के दौरान ‘कोकी पूछेगा' नाम से अपना एक चैट शो शुरू किया है. कार्तिक ने अपने शो के पहले ही एपिसोड में गुजरात से कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह (Sumiti Singh) का इंटरव्यू किया था और उनसे कोरोना पर अहम बातचीत की थी. सुमिति भारत में  पूरी तरह स्वस्थ होने वाले शुरूआती कोरोना-पेशेंट्स में से एक हैं. लेकिन अब सुमिति जो करने जा रही हैं वो बहुत बड़ा काम है और इसके लिए उनकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है. सुमिति सिंह अब कोरोना से लड़ रहे पेशेंट्स के लिए खून देने जा रही हैं.

चूंकि कोरोना से पीड़ित पेशेंट को बचाने के लिए, कोरोना से ठीक हुए व्यक्ति का ब्लड प्लाज्मा का उपयोग काफी कारगर है और इससे पेशेंट के जल्द अच्छा होने का चांस बहुत बढ़ जाता है. कोरोना से ठीक हो चुकीं सुमिति ने बाकी लोगों की मदद के लिए ये तरिका चुना है जो कि बहुत काबिलेतारीफ है. कार्तिक से बात करते हुए सुमिति ने कहा था, ‘किसी ने मुझे मैसेज भेजा है और बोला कि क्या आप मुझसे अपना ब्लड प्लाज्मा शेयर करेंगी?' इसपर कार्तिक ने हंसते हुए कहा था ऐसी बीमारी से लड़ने में सुमिति का योगदान बहुत बड़ा रहेगा, क्योंकि उनका ब्लड प्लाज्मा इस समय बहुत महत्वपूर्ण है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज समिति सिंह ने अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया जिसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कोरोना पर जागरूकता लाने वाला पोस्ट शेयर किया.  कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने सुमिति सिंह को धन्यवाद कहते हुए लिखा आप के लिए गर्व महसूस कर रहा हूं मैं सभी सर्वाइवर से कहूंगा कि अपने डॉक्टर से चेक करें कि आप अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट कर सकते है, इस समय गंभीर पेशंट्स के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है. जागरूकता बढ़ाने के लिए आप का बहुत धन्यवाद. कार्तिक की नई हिट यूट्यूब सीरीज़ 'कोकी पूछेगा' सीरीज के तहत वे कोरोना फाइटर्स के इंटरव्यू ले रहे हैं. इस वैश्विक महामारी के प्रति कार्तिक लगातार लोगों में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रहे हैं.