Karva Chauth: ऐश्वर्या राय ने जब चुन्नी की आड़ से देखा था सलमान खान का चेहरा, बोली थीं- चांद छुपा बादल में

Karva Chauth 2020: करवा चौथ को लेकर बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं, जिसके बिना यह त्योहार अधूरा है. करवाचौथ के मौके पर अकसर लोग इन गानों को गुनगुनाते हुए भी नजर आते हैं.

Karva Chauth: ऐश्वर्या राय ने जब चुन्नी की आड़ से देखा था सलमान खान का चेहरा, बोली थीं- चांद छुपा बादल में

Karva Chauth: करवा चौथ के सुपरहिट गाने

खास बातें

  • 4 नवंबर को मनाया जाएगा करवाचौथ
  • ऐश्वर्या राय ने फिल्म में चुन्नी की आड़ से देखा था सलमान खान का चेहरा
  • बॉलीवुड के इन गानों की होती है करवाचौथ पर धूम
नई दिल्ली:

देशभर में करवा चौथ (Karva Chauth 2020) के त्योहार की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारत में सुहागनों के लिए यह त्योहार बेहद खास तरीके से मनाया जाता है. कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को शुभ महूर्त पर करवा चौथ (Karva Chauth Songs) मनाया जाता है जो इस बार नवंबर को है. इस दिन महिलाएं पूरे दिन उपवास रखती हैं और शाम को पूजन करने के बाद चांद और पति को छलनी में से देखने के बाद जल ग्रहण करती हैं. करवा चौथ को लेकर बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं, जिसके बिना यह त्योहार अधूरा है. करवाचौथ के मौके पर अकसर लोग इन गानों को गुनगुनाते हुए भी नजर आते हैं. एक गाने में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी सलमान खान (Salman Khan) का चेहरा देख अपना व्रत खोलती हैं और करवाचौथ सेलिब्रेट करती हैं.

1. चांद छुपा बादल में
सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के इस सॉन्ग में करवा चौथ को काफी जबरदस्त तरीके से दिखाया गया है. फिल्म में ऐश्वर्या राय, सलमान खान के लिए व्रत रखती हैं. वहीं, दूसरी और सलमान खान चांद से जल्दी न निकलने के लिए कहते हैं, जिससे उनकी प्रेमिका उन्हें छोड़कर ना जाए.

2. घर आजा परदेसी तेरा देश बुलाए रे
शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के इस गाने में काजोल अपने होने वाले पति परमीत सेठी के लिए व्रत करती हैं. लेकिन असल में व्रत परमीत सेठी नहीं, बल्कि शाहरुख खान के लिए होता है. 

3. बोले चूड़ियां
करण जौहर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में करवा चौथ पर करीना कपूर भी बाकी सुहागनों की तरह ऋतिक रोशन के लिए व्रत रखने की बात कहती हैं. वह ऋतिक रोशन को लेकर सबके सामने अपने दिल की बात कहने के लिए गाना भी गाते हैं. 

4. चांद और पिया
करवा चौथ के खास मौके पर फिल्माया गया यह गाना आशिक आवारा फिल्म का है, जिसमें ममता कुलकर्णी और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका अदा की थी. गाने में एक्ट्रेस चांद और पिया को एक साथ देखने की बात कहती हैं. 

5. पैरों में बंधन है
यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में सभी करवाचौथ सेलिब्रेट करते हुए दिखाई देते हैं. इतना ही नहीं, वह लोग करवाचौथ के खास मौके पर जमकर डांस भी करते हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com