NDTV Khabar

इंडिया के बाहर सबसे ज्यादा पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं कैटरीना कैफ

अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भारत के बाहर लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. वह अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, करीना कपूर और काजोल से आगे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिया के बाहर सबसे ज्यादा पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारत के बाहर बॉलीवुड की पसंद
  2. कैटरीना कैफ सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस
  3. लोकप्रिय पंजाबी अभिनेता दिलजीत दोसांझ
नई दिल्ली: अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भारत के बाहर लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है. वह अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, करीना कपूर और काजोल से आगे हैं. एक बयान के अनुसार, यह निष्कर्ष बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्मों के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पूल द्वारा किए गए अध्ययन के आधार पर दिया गया है. यह रिपोर्ट जनसांख्यिकी आंकड़ों और कंसप्शन पैटर्न पर आधारित है,

जिसमें यह दिलचस्प जानकारी मिली कि भारतीय और भारतीय प्रवासी क्या देख रहे हैं. अध्ययन के अनुसार, दिलजीत दोसांझ भारत के बाहर सबसे लोकप्रिय पंजाबी अभिनेता हैं। पंजाबी अभिनेत्री नीरू बाजवा दूसरे स्थान पर और इसके बाद जिम्मी शेरगिल हैं.

सलमान खान के सामने यह शख्स कैटरीना कैफ को कह गया ZERO, जानें वजह

पंजाबी फिल्में विदेशों में काफी लोकप्रिय हैं. आस्ट्रेलिया में इन्हें सबसे अधिक देखा जाता है और इसके बाद अमेरिका, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, पाकिस्तान और कनाडा का स्थान है. तमिल फिल्मों की भी लोकप्रियता है और इसकी दर्शकों की संख्या अमेरिका में सबसे ज्यादा है.

उसके बाद सिंगापुर, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन का स्थान है. स्पूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुबीन सुबैया ने कहा, पिछले साल हमने पंजाबी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की उच्च मांग दर्ज की. इस साल हमारा लक्ष्य भोजपुरी, मराठी और बंगाली फिल्मों को अपने मंच तक पहुंचाना है.

Video: कैटरीना कैफ और वरुण धवन की बन गई जोड़ी, इस फिल्म में डांस से मचाएंगे धमाल

अध्ययन के आंकड़े एक जनवरी से 31 दिसंबर, 2017 के बीच भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों के चार करोड़ पंजीकृत स्पूल उपभोक्ताओं से एकत्र किए गए थे.

टिप्पणियां
VIDEO: कैटरीना कैफ से NDTV की खास बातचीत

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement