'जाने भी दो यारों' के निर्देशक कुंदन शाह का निधन, शोक में बॉलीवुड

उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. कुंदन शाह को हमेशा उनकी फिल्म 'जाने भी दो यारों' के चलते याद किया जाता था.

'जाने भी दो यारों' के निर्देशक कुंदन शाह का निधन, शोक में बॉलीवुड

कुंदन शाह का मुंबई में हार्ट अटैक से निधन हुआ है.

खास बातें

  • कुंदन शाह का मुंबई में 69 वर्ष की आयु में निधन
  • दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार देर रात हुआ निधन
  • अपनी पहली फिल्‍म 'जाने भी दो यारों' के लिए मिला था राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार
नई दिल्‍ली:

'जाने भी दो यारों' जैसी फिल्‍में बनाने वाले प्रसिद्ध निर्देशक कुंदन शाह का शुक्रवार देर रात मुंबई में निधन हो गया. वह 69 साल के थे. राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता कुंदन शाह फिल्‍मों और टीवी का जाना माना नाम थे. उन्‍होंने कई हिट फिल्‍में और लोकप्रिय टीवी सीरियल्स भी बनाये थे. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है. कुंदन शाह को हमेशा उनकी फिल्म 'जाने भी दो यारों' के चलते याद किया जाता था. उन्होंने 'कभी हां कभी ना' जैसी फिल्में और 'नुक्कड़' और 'वागले की दुनिया' जैसे प्रसिद्ध टीवी सीरियल भी बनाए थे.

यह भी पढ़ें: असहिष्णुता मामला : कुंदन शाह और सईद मिर्जा सहित 24 फिल्मकारों ने लौटाए राष्ट्रीय पुरस्कार

कुंदन शाह ऐसे निर्देशक थे, जिन्‍होंने भारतीय सिनेमा में पहली बार व्‍यंग्‍यात्‍मक कॉमेडी विधा को लोगों के सामने रखा. उनकी फिल्‍म 'जाने भी दो यारों' को भारतीय सिनेमा की क्‍लासिक फिल्‍म माना जाता है. पहले फिल्‍में और फिर कई टीवी सीरियल बनाने के बाद कुंदन शाह ने सिनेमा से सात साल का ब्रेक लिया. शाह के निधन में बॉलीवुड में भी शोक का माहौल है. कई फिल्‍मी हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है.
 



उनका जन्‍म 19 अक्‍टूबर, 1947 में हुआ था. उन्‍होंने पुणे के फिल्‍म ऐंड टेलिविजन इंस्‍टिट्यूट से डायरेक्‍शन की पढ़ाई की थी और उनकी ज्‍यादातर फिल्‍में कॉमेडी जॉनर की थीं. उन्‍होंने 'क्‍या कहना' और 'दिल है तुम्‍हारा' जैसी फिल्‍में भी बनाई थीं. उनकी आखिरी फिल्‍म 'पी से पीएम तक' साल 2014 में रिलीज हुई थी.

VIDEO: कुंदन शाह और सईद मिर्जा समेत 24 फिल्मकारों ने लौटाए राष्ट्रीय पुरस्कार



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com