टीवी पर धमाका मचाने के बाद अब ऐप पर भी सुन सकेंगे 'महाभारत', केवल 6 घंटों में पूरी गाथा का होगा वर्णन

अब जल्द ही आप 'ऑडिबल सुनो (Audible Suno)' ऐप पर देवदत्त पटनायक के साथ 'सुनो महाभारत ' सुन सकते हैं.

टीवी पर धमाका मचाने के बाद अब ऐप पर भी सुन सकेंगे 'महाभारत', केवल 6 घंटों में पूरी गाथा का होगा वर्णन

ऑडिबल ऐप पर सुन सकेंगे 'महाभारत (Mahabharat)'

खास बातें

  • अब ऐप पर भी सुन सकेंगे महाभारत
  • देवदत्त पटनायक के साथ सुनाएंगे संपूर्ण महाभारत
  • करेंगे श्रीकृष्ण कथा का भी वर्णन
नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) में 80 और 90 के दशक के कार्यक्रम दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित हो रहे हैं, 'महाभारत' से लेकर 'रामायण (Ramayan)' जैसे पौराणिक कार्यक्रम इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. बी आर चोपड़ा की 'महाभारत (Maharbharat)' ने दूरदर्शन पर लॉकडाउन में भी काफी धमाल मचाया और खूब टीआरपी बटोरी. वहीं, अब एक बार फिर अब इस पौराणिक गाथा को सुनाया जाएगा. इस बार टीवी पर नहीं बल्कि एक ऐप पर यह सबसे बड़ी पौराणिक गाथा 'महाभारत' आप सुन सकते हैं.

दरअसल, अब जल्द ही आप 'ऑडिबल सुनो (Audible Suno)' ऐप पर देवदत्त पटनायक के साथ 'सुनो महाभारत ' सुन सकते हैं. 'सुनो महाभारत (Suno Mahabharat)' में केवल 6 घंटों में पूरी 'महाभारत कथा' का वर्णन किया जाएगा. इस दौरान देवदत्त पटनायक केवल 18 एपिसोड में पूरी 'महाभारत' तो सुनाएंगे ही बल्कि इसके साथ ही यह भी बताएंगे की 'महाभारत' के युद्ध के बाद क्या-क्या हुआ था. देवदत्त पटनायक (Devdutt Pattanaik) 3 हजार साल से अधिक पुराने इस पौराणिक ग्रंथ में केवल कौरवों और पांडवों के बीच हुए युद्ध का वर्णन ही नहीं करेंगे बल्कि साथ ही यह भी बताएंगे की आखिर में श्रीकृष्ण के साथ क्या हुआ था.


इस बारे में बातचीत करते हुए देवदत्त पटनायक (Devdutt Pattanaik) ने कहा, "महाभारत (Mahabharat) एक परिवार की कथा है और इसमें यह बताया गया है कि जब हम किसी की चिंता नहीं करते और एक-दूसरे से बातों को शेयर नहीं करते, तो क्या गलत हो सकता है. Audible Suno व्यक्तिगत रूप से नई कहानी को अच्छी सामग्री और आसान तकनीक के साथ जोड़कर भारत की मौखिक परंपरा को स्पष्ट रूप से मजबूत कर रहा है. वह भी मुफ्त. इसलिए ऐसा महसूस होता है कि मैं एक आंदोलन का हिस्सा हूं." 


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com