सिनेमा हॉल को खोलने के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार, मंत्री बोले- 'यह सही समय है...'

महाराष्ट्र के संस्कृति मंत्री अमित देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार सिनेमाघरों (Cinema Hall) और और नाटकघरों को खोलने के पक्ष में हैं लेकिन मौजूदा कोविड-19 (Covid 19) महामारी के दौर में उसकी प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.

सिनेमा हॉल को खोलने के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार, मंत्री बोले- 'यह सही समय है...'

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के संस्कृति मंत्री अमित देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार सिनेमाघरों (Cinema Hall) और और नाटकघरों को खोलने के पक्ष में हैं लेकिन मौजूदा कोविड-19 (Covid 19) महामारी के दौर में उसकी प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. ‘थियेटर ऑनर एसोसिएशन' के प्र्रतिनिधियों के साथ बैठक में देशमुख ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट से चर्चा करेंगे.

Priya Prakash Varrie ने इस अंदाज में कराया फोटोशूट, खूब देखी जा रहीं Photos

कोविड-19  (Covid 19) महामारी के कारण सिनेमाघर (Cinema Hall) और नाटकघर पिछले छह महीने से बंद हैं. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर निषिद्ध क्षेत्रों से बाहर और गतिविधियों को छूट दी है जिसमें 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों, नाटकघरों और बड़े मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति भी शामिल है. लेकिन इनमें अधिकतम 50 प्रतिशत शत सीटें ही भरी जा सकेंगी.

Madhuri Dixit ने 'माई नी माई' सॉन्ग पर किया बेहतरीन डांस, एक्सप्रेशन पर फिदा हुए फैन्स- देखें Video

हालांकि, राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी ताजा दिशा-निर्देशों के अनुसार, सिनेमाघर,तरण ताल, मनोरंजन पार्क, नाटकघर, मॉल और बाजारों में स्थित सिनेमाघर, सभागार बंद रहेंगे. देशमुख ने बताया, ‘‘जब हम उन्हें खोलेंगे (सिनेमाघरों और अन्य को) तो हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा होगी. राज्य सरकार उन्हें खोलने के पक्ष में हैं और मैं इस संबंध में ठाकरे, अजीत पवार और थोराट से बात करूंगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के इस क्यूट बच्चे ने सोनू सूद को भेजा मैसेज, बोला- मैं अहमद शाह हूं... देखें क्यूट Video

उन्होंने कहा, ‘‘दशहरा, दीवाली और क्रिसमस पर लोग नाटकघरों और सिनेमाघरों के लिए लंबी लाइनें लगाएंगे. उन्हें वापस शुरू करने का यह सही समय है. सरकार सोच रही है कि उन्हें कैसे खोला जाए क्योंकि लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.''