‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ का First Look रिलीज, दिखेगा महात्मा गांधी की हत्या का पूरा सच

आज महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि है और इस मौके पर बॉलीवुड ने भी अपने तरीके से महात्मा गांधी को याद करने की कोशिश की है.

‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ का First Look रिलीज, दिखेगा महात्मा गांधी की हत्या का पूरा सच

'हे राम हमने गांधी को मार दिया' का फर्स्ट लुक

खास बातें

  • आज गांधीजी की 70वीं पुण्यतिथि है
  • नाथूराम गोडसे ने की थी हत्या
  • इसी विषय पर बनी है फिल्म
नई दिल्ली:

आज महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि है और इस मौके पर बॉलीवुड ने भी अपने तरीके से महात्मा गांधी को याद करने की कोशिश की है. फिल्म डायरेक्टर नईम ए. सिद्दीकी की फिल्म ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया है. फिल्म में गांधीजी के हत्यारों और विचारधारा के बारे में जानकारी दी गई है. 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने दिल्ली में गोली मारकर महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी. फिल्म का विषय यही घटना और इससे जुड़े लोग हैं.

लोग इन्हें समझते थे बापूजानें Gan का 'भूत', Gandhi से जुड़े 5 दिलचस्प किस्से

फिल्म के राइटर-डायरेक्टर नईम बताते हैं, “मैं अपने दोस्तों के साथ 2 अक्टूबर, 2017 को गांधीजी के जन्म दिवस को अहिंसा दिवस के रूप में लखनऊ में मना रहा था. उसी रात हमने टेलीविजन पर देखा कि 2 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मना रहा है. इस बात ने हमको बहुत प्रभावित किया और प्रेरित किया कि 2018 (गांधीजी की 150वीं जयंती भी है) में कुछ अच्छा और बड़ा किया जाए. हमने गांधीजी की विचारधारा पर फिल्म बनाने का फैसला किया और ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ नाम से फिल्म बनाई. गांधीजी की अहिंसा और सहिष्णुता सभी से प्रेम की विचारधारा कितनी जरूरी है, यह दिखाने की कोशिश की गई है. मैं चाहता हूं कि लोग इस वर्ष शपथ लें, हम गांधीजी की विचारधारा को मरने नहीं देंगे क्योंकि यह ही एक ऐसी विचारधारा है जो विश्व में फैली इस नफरत का मुकाबला कर सकती है.”

Padmaavat: अलाउद्दीन खिलजी के किरदार से वाहवाही बटोर रहे रणवीर सिंह को रिलीज के 5वें दिन मिला अवॉर्ड

वाकई नईम के विचार तो शानदार है लेकिन देखना यह है कि फिल्म में वे इस संवेदनशील मुद्दे को किस तरह उठा पाए हैं.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com