NDTV Khabar

जिस विरोध से यहां 'पद्मावती' गुजर रही, पाकिस्तान में 'वरना' का भी वैसा हाल

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भी बिहार में जहां 'पद्मावती' बैन हो गई है, वहीं पड़ोसी मुल्क में भी एक फिल्म के खिलाफ खूब विरोध के सुर उठे हैं. बलात्कार पर आधारित माहिरा खान स्टारर फिल्म 'वरना' को पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बैन किया, लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म के समर्थन में उठी आवाज अपना कमाल दिखा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिस विरोध से यहां 'पद्मावती' गुजर रही, पाकिस्तान में 'वरना' का भी वैसा हाल

माहिरा खान की फिल्म 'वरना' का समर्थन कर चुकीं दीपिका पादुकोण.

खास बातें

  1. पाकिस्तान की 'वरना' का भी 'पद्मावती' जैसा हाल
  2. पाक में बैन से गुजरी 'वरना', लोगों ने किया विरोध
  3. रेप पर बनी 'वरना' के लिए बताए गए थे 12 कट्स
नई दिल्ली: बलात्कार जैसे संवेदनशील मुद्दे को पुख्ता तौर से पर्दे पर रखती पाक एक्ट्रेस माहिरा खान की फिल्म 'वरना' को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने बैन तो कर दिया है. मगर सोशल मीडिया पर #UnbanVerna नाम की चली मुहिम ने हुकुमत को फिर सोचने पर मजबूर किया है. वैसे खबर है की सेंसर बोर्ड का विरोध फिल्म के बोल्ड सीन को लेकर नहीं बल्कि फिल्म में दिखाए गए सियासी ऐंगल पर था. माहिरा खान के लीड रोल वाली इस फिल्म में बलात्कार का गुनाहगार एक गवर्नर का बेटा है. बता दें, इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म 'रईस' से माहिरा ने बॉलीवुड में कदम रखा. माहिरा उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उन्हें रणबीर कपूर के साथ स्मोकिंग करते हुए देखा गया था.

तलाकशुदा और एक बेटे की मां हैं माहिरा खान, Viral Photos के चलते जुड़ रहा रणबीर कपूर से नाम!
 
 

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan) on


पहले सेंसर बोर्ड की ओर से इसमें 12 कट्स सुझाए गए. ये सभी कट्स सियासी सीन और डायलॉग से जुड़े बताए गए. लेकिन फिल्मकार शोएब मंसूर ने ये कट्स लगाने से साफ इनकार करते हुए बोर्ड से दोबारा रिव्यू की मांग की. इधर सोशल मीडिया पर फिल्म के समर्थन में उठ रही आवाज ने बोर्ड को फिल्म पास करने पर मजबूर कर दिया.

'पद्मावती' के लिए विरोध झेल रहीं दीपिका पादुकोण ने किया पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस माहिरा खान का समर्थन

फिल्म के समर्थन में 'पद्मावती' स्टार दीपिका पादुकोण ने भी आवाज उठाई थी. खुद अपनी फिल्म के लिए भारत में भारी विरोध झेल रही दीपिका ने एक प्रमोशनल इंटरव्यू में कहा था, "यह दुखद है कि कुछ लोग सिनेमा की ताकत को नहीं समझ पाते. वे नहीं जानते कि ये दुनिया में क्या कर सकता है."
 
 

The disclaimer before #verna starts

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan) on


इधर एक्ट्रेस माहिर खान ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था, जो फिल्म का दिलचस्प डिस्क्लेमर था. इसमें लिखा है, "डिस्क्लेमर: इस फिल्म में सब कुछ काल्पनिक है. काल्पनिक इसलिए क्योंकि सच्चाई कहने और दिखाने में बहुत कड़वी है. इस फिल्म में जो भी दिखाया है, वो हमारे जैसे देशों में हो रही घटनाओं के आगे एक मजाक ही लगता है."

'पद्मावती' पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, मुख्‍यमंत्रियों को लगाई फटकार

फिल्म 'वरना' रेप जैसे सेंसिटिव विषय पर बनाई गई फिल्म है जिसे पहले सरकार ने भले ही रिलीज के लायक न समझा हो पर आवाम की आवाज के सामने बैन ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सका. वैसे हमारे मुल्क में भी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं. राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में फिल्म पर पहले से ही तलवार लटक रही है. अब बिहार में फिल्म को बैन कर दिया गया है. 
 

Padmavati: चित्तौड़ के इन दो योद्धाओं के बिना अधूरी है रानी पद्मावती की कहानी

टिप्पणियां
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में फिल्म तब तक रिलीज नहीं होगी जब तक सभी पार्टियां इसे लेकर किसी निष्कर्ष पर न पहुंच जाएं. वैसे ये फैसला ऐसे वक्त में आया है जब सुप्रीम कोर्ट ने मामले को लेकर मुख्यमंत्रियों को फटकार लगाई थी और कहा था की जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों को फिल्म के खिलाफ टिप्पणी करने से बचना चाहिए और फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड को फैसला लेने देना चाहिए. अब 'पद्मावती' का भविष्य जानने के लिए पड़ोसी मुल्क की भी निगाहें हिंदुस्तान पर टिकी हैं.

VIDEO: दीपिका के सिर इनाम रखने वाले बीजेपी नेता सूरजपाल अम्मू ने दिया इस्तीफा...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement