6 साल बाद पाकिस्तान लौटीं मलाला यूसुफजई, माहिरा खान ने इस अंदाज में किया Welcome

मलाला के स्वागत में माहिरा खान ने ट्वीट किया, "बेबी गर्ल मलाला का घर में स्वागत है.

6 साल बाद पाकिस्तान लौटीं मलाला यूसुफजई, माहिरा खान ने इस अंदाज में किया Welcome

माहिरा ने पाकिस्तान में 'बेबी गर्ल' मलाला का स्वागत किया

नई दिल्ली:

शाहरुख खान की फिल्म 'रईस (2016)' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान ने 6 साल बाद पाकिस्तान लौटीं नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई का स्वागत किया है. माहिरा ने मलाला को 'बेबी गर्ल' कहकर संबोधित किया. गुरुवार सुबह एक्ट्रेस ने ट्वीट किया, "बेबी गर्ल मलाला का घर में स्वागत है." मलाला गुरुवार को अपने मुल्क पाकिस्तान लौटी हैं. 6 साल पहले लड़कियों की शिक्षा की वकालत करने के लिए तालिबानी आतंकवादियों ने उनके सिर पर गोली मार दी थी.

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला 6 साल बाद पहुंचीं पाकिस्तान, 2012 में तालिबान ने मारी थी गोली


'जियो' के मुताबिक, मलाला लंदन से बीती रात करीब 1.41 बजे अपने माता-पिता के साथ इस्लामाबाद पहुंची. मलाला प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण शख्सियतों से मुलाकात कर सकतीं हैं.
 
 

A post shared by Malala Fund (@malalafund) on


स्वात घाटी की रहने वाली मलाला को प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने गोली मार दी थी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए पाकिस्तान से बर्मिघम भेज दिया गया था. मलाला ने ठीक होने के बाद लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक आंदोलन की घोषणा की. साल 2014 में मलाला को भारत के बाल अधिकारों के लिए काम करने वाले कैलाश सत्यार्थी के साथ नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. पिछले साल कनाडा के दौरे पर मलाला को देश की संसद को संबोधित करने का अवसर मिला था.

  ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com