MeToo: रवीना टंडन झेल चुकीं प्रोफेशनल हरासमेंट, बोलीं- उत्पीड़न की कहानियां गुस्सा दिलाती हैं...

भारत के 'मी टू (Me Too)' अभियान को अपना समर्थन देते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कहा कि वह भले ही यौन उत्पीड़न की पीड़ित न रहीं हों, लेकिन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की असंख्य कहानियां उन्हें गुस्सा दिलाती हैं.

MeToo: रवीना टंडन झेल चुकीं प्रोफेशनल हरासमेंट, बोलीं- उत्पीड़न की कहानियां गुस्सा दिलाती हैं...

#MeToo पर बोलीं रवीना टंडन

नई दिल्ली:

भारत के 'मी टू (Me Too)' अभियान को अपना समर्थन देते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने कहा कि वह भले ही यौन उत्पीड़न की पीड़ित न रहीं हों, लेकिन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की असंख्य कहानियां उन्हें गुस्सा दिलाती हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म जगत में वह 'पेशे संबंधी उत्पीड़न' से गुजर चुकी हैं और इसलिए इस कड़वे अनुभव को समझ सकती हैं. रवीना टंडन ने भाषा से कहा, "मेरा कभी भी यौन उत्पीड़न नहीं हुआ क्योंकि मैं ऐसी नहीं थी कि इसे बर्दाश्त कर लूं. मैं मुंहतोड़ जवाब देती. लेकिन मैं उस सदमे को समझ सकती हूं जिससे युवा लड़कियों को गुजरना पड़ता है. ऐसे अनुभव सुनना बेहद दुखी एवं निराश करने वाला है. मुझे इस पर गुस्सा आता है."

दीपिका-रणवीर ने किया कंफर्म, इस तारीख को होगी शादी

उन्होंने आगे कहा, "मैंने पेशे से संबंधी उत्पीड़न झेला है. मैंने कुछ फिल्में खोई हैं. कुछ महिला पत्रकार थीं जो अपनी पत्रिकाओं एवं समाचारपत्रों में हमारी छवि खराब करती थीं. वे अभिनेताओं की मदद करती थीं." अपने उत्पीड़न के अनुभव के बारे में बात करते हुए टंडन ने कहा कि वह बेहद परेशान करने वाला वक्त था क्योंकि उनकी छवि खराब कर दी गई थी. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, "किसी अभिनेत्री का जीवन बर्बाद करने के लिए वे मिलकर काम करते हैं."

आम्रपाली दुबे का मुंबइया अवतार हिट, 'चिकन बिरयानी चंपा की जवानी' में ढाया कहर ; देखें Video
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

हाल ही में एक ट्वीट में रवीना ने कहा, "कार्यस्थल पर उत्पीड़न को कैसे परिभाषित किया जाता है? यह तथ्य कि उद्योग जगत से जुड़ी हस्तियों की पत्नियां या प्रेमिकाएं इस बात पर चुप रहती हैं या उकसाती हैं कि उनके अभिनेता पति किसी अभिनेत्री का पीछा करने या उससे प्रेम संबंध खत्म करने के बाद उसका करियर बर्बाद कर देते हैं या किसी दूसरे संभावित लक्ष्य को उनकी जगह ले आते हैं."

 मलाइका अरोड़ा ने अपने ही सिर पर पलट ली ड्रिंक, फिर हुआ कुछ ऐसा कि चौंक गईं एक्ट्रेस

इस बारे में पूछने पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने कहा, "कई बार वे महिलाएं ही होती हैं जो असुरक्षा या पेशेवर ईर्ष्या के कारण असंतुष्ट होती हैं और अपने हीरो प्रेमी या पति के जरिए किसी फिल्म से अन्य अभिनेत्री को हटा देती हैं. यह उचित नहीं है." रवीना ने कहा कि यह भले ही यौन उत्पीड़न न हो, लेकिन पेशे से संबंधी उत्पीड़न जरूर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुखौटा हटाता #MeToo?...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

अगर आप एनडीटीवी से जुड़ी कोई भी सूचना साझा करना चाहते हैं तो कृपया इस पते पर ई-मेल करें-worksecure@ndtv.com