NDTV Khabar

ये डायरेक्टर करते थे मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार, लेकिन ‘दामिनी' ने कर दिया था इनकार

मीनाक्षी शेषाद्रि ने अपनी फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया है. आज उनका जन्मदिन है और वे 54 साल की हो गई हैं.

181 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये डायरेक्टर करते थे मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार, लेकिन ‘दामिनी' ने कर दिया था इनकार

मीनाक्षी शेषाद्रि

खास बातें

  1. 54 साल की हो गई हैं मीनाक्षी
  2. 'हीरो' में जैकी श्रॉफ के साथ आई थीं नजर
  3. 'घातक' थी आखिरी फिल्म
नई दिल्ली: मीनाक्षी शेषाद्रि ने अपनी फिल्मों के जरिये बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया है. आज उनका जन्मदिन है और वे 54 साल की हो गई हैं. 1983 में उन्होंने ‘पेंटर बाबू’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन उन्होंने सुभाष घई निर्देशित ‘हीरो’ से कामयाबी का स्वाद चखा. फिल्म में जैकी श्रॉफ उनके हीरो थे. इस फिल्म ने उन्हें रातोरात स्टार बना दिया. इसके बाद मीनाक्षी ने ‘मेरी जंग (1985)’, ‘शहंशाह (1988)’ और ‘जुर्म (1990)’ जैसी हिट फिल्में दीं. लेकिन 1990 के बाद उनके जीवन में ऐसे डायरेक्टर ने कदम रखा, जिनके साथ उनकी ट्यूनिंग जबरदस्त रही और जितनी भी फिल्में उनके साथ बनाईं सुपरहिट रहीं.
 
यह भी पढ़ें :  अब ऐसी दिखती हैं बॉलीवुड की 'दामिनी', 21 साल पहले रिलीज हुई थी आखिरी फिल्म

जी हां, जब राजकुमार संतोषी ‘घायल (1990)’ लेकर मीनाक्षी के करियर में आए तो वे स्थापित अदाकारा थीं जबकि वे एक नए डायरेक्टर थे. ‘घायल’ सुपरहिट रही और इसने सनी देओल और मीनाक्षी शेषाद्रि को जबरदस्त कामयाब फिल्म दी. राजकुमार मीनाक्षी की सूरत और सीरत के दीवाने हो चुके थे और वे दिल ही दिल में उनसे प्यार करने लगे थे. फिल्म हिट हुई तो उनके हौंसले भी बढ़े. उधर,मीनाक्षी ने कुछ और ही तय कर रखा था. एक दिन राजकुमार ने हिम्मत करके बात भी की लेकिन बात नहीं बनी और राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में अपनी इस प्रेम कहानी के बारे में कुछ ये कहा था, “मैं मीनाक्षी शेषाद्रि से प्यार करता था लेकिन उन्होंने मुझे रिजेक्ट कर दिया. मैं उनसे शादी करना चाहता था.” राजुकमार संतोषी के साथ मीनाक्षी ने ‘घायल’ के अलावा ‘दामिनी (1993)’ और ‘घातक (1996)’ जैसी हिट फिल्में भी दी थी. 

यह भी पढ़ें :  ...जब अपनी 'दामिनी' को ही नहीं पहचान पाए ऋषि कपूर

टिप्पणियां
‘घातक’ की सफलता के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया और अमेरिकी इनवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली और अमेरिका के टेक्सास चली गईं. वे अब भी वहीं रह रही हैं और वहां एक डांस स्कूल चलाती हैं. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement