NDTV Khabar

डायना हेडन ने त्रिपुरा के सीएम को दिया करारा जवाब, कहा- 'कितनी शर्म की बात है कि...'

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब ने अभिनेत्री डायना हेडेन की सुंदरता पर विवादित बयान दिया तो अगले ही दिन शुक्रवार को पूर्व विश्व सुंदरी ने गोरे रंग को बेहतर समझने वाली सोच की आलोचना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डायना हेडन ने त्रिपुरा के सीएम को दिया करारा जवाब, कहा- 'कितनी शर्म की बात है कि...'

पूर्व मिस सुंदरी डायना हेडन

खास बातें

  1. डायना हेडेन ने दिया करारा जवाब
  2. बिप्लब देव ने दिया था सुंदरता पर विवादित बयान
  3. इस बयान पर दी प्रतिक्रिया
नई दिल्ली: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब ने अभिनेत्री डायना हेडेन की सुंदरता पर विवादित बयान दिया तो अगले ही दिन शुक्रवार को पूर्व विश्व सुंदरी ने गोरे रंग को बेहतर समझने वाली सोच की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें उनके विदेशी दिखने वाले भूरे रंग पर गर्व है. खबरों के अनुसार, देब ने गुरुवार को अगरतला में कहा था कि सौंदर्य प्रतियोगिताएं एक मजाक होती हैं, क्योंकि इनके परिणाम पूर्व निर्धारित होते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वे 1997 में विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में डायना हेडेन को विजेता चुने जाने के मानदंडों को समझने में असफल रहे हैं.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने डायना हेडन से जुड़ी टिप्पणी के लिए खेद जताया

देब ने कहा, "हम महिलाओं में देवी लक्ष्मी, सरस्वती को देखते हैं. ऐश्वर्या राय भारतीय सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं. विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में उन्हें चुना जाना ठीक है, लेकिन मुझे डायना हेडेन की सुंदरता समझ में नहीं आई." डायना ने एक बयान में कहा, "मेरे विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीतने की यह दृढ़ अस्वीकृति है." उन्होंने कहा, "मेरे विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीतने के संबंध में, यह कितने दुख और शर्म की बात है कि जब दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अधिक सम्मानित सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने पर आपकी आलोचना होती है तथा देश का नाम ऊंचा करने पर प्रशंसा करने और सम्मान देने तथा भारतीय सुंदरता की प्रशंसा करने की अपेक्षा नीचा दिखाया जाता है." उन्होंने कहा, "इससे दुख होता है."

डायना हेडन ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की आलोचना की

डायना ने कहा, "उन्हें भूरे रंग का होने के कारण, भारत में 'हल्का रंग अच्छा होता है' की सोच से लड़ना पड़ा था. मैं इसके बारे में इतनी दृढ़ थी कि मैंने एक सौंदर्य विज्ञापन को सिर्फ इसलिए मना कर दिया, क्योंकि यह मेरे विश्वास के खिलाफ था. हम भारतीयों का रंग मुख्य रूप से भूरा होता है और हमें इस पर गर्व होना चाहिए और इसका सम्मान करना सीखना चाहिए जैसा दुनिया भर में किया जाता है." उन्होंने कहा, "उन्हें जरूर हमारे रंग का अंतर दिख रहा होगा, तभी उन्होंने मेरी तुलना ऐश्वर्या से की ना कि प्रियंका चोपड़ा या वर्तमान विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर से."

बिप्लब के फिर 'बिगड़े बोल' : डायना हेडन इंडियन ब्यूटी नहीं, उनकी जीत फिक्स थी

उन्होंने कहा, "उन पर शर्म आती है, क्योंकि मुझे अपने सुंदर, विदेशी दिखने वाले भूरे रंग पर गर्व है. मैं आश्वस्त हूं." बॉलीवुड की अन्य हस्तियों ने भी ऐसा बयान देने के लिए देब की आलोचना की है. फिल्म निर्देशक शिरीश कुंदर ने कहा, "क्या लारा दत्ता (ब्रह्मांड सुंदरी 2000) भारतीय सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं? (सिर्फ उन्हें भ्रमित करने के लिए)"

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट किया, "त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब के डायना हेडेन पर दिए गए गैर जिम्मेदाराना बयान की मैं निंदा करता हूं. उन्हें इसका एहसास होना चाहिए कि विश्व सुंदरी बनने के लिए बहुत कठिन परिश्रम करना पड़ता है. उन्होंने डायना हेडेन का नहीं पूरे महिला समाज का अपमान किया है."

टिप्पणियां
VIDEO: त्रिपुरा के CM बिप्लब देब से एनडीटीवी की खास बातचीत

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement