NDTV Khabar

Mission Mangal Review: मिशन की सफलता के पीछे 'मंगल' कहानी, फिर से अक्षय कुमार ने जीता दिल

Mission Mangal: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) वास्तविक घटना से प्रेरित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Mission Mangal Review: मिशन की सफलता के पीछे 'मंगल' कहानी, फिर से अक्षय कुमार ने जीता दिल

Mission Mangal Review: अक्षय कुमार और विद्या बालन की फिल्म 'मिशन मंगल'

नई दिल्ली:

Mission Mangal: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर रिलीज हुई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) वास्तविक घटना से प्रेरित है. पहले ही प्रयास में मंगल ग्रह तक पहुंचने के लिए बनी टीम को फिल्म 'मिशन मंगल' के माध्यम से दिखलाया गया है. साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाने वाले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक बार फिर अपने एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे. वहीं मुख्य किरदार में विद्या बालन ने भी शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया. मंगलयान के कामयाबी के पीछे की कहानी शुरू से ही आपको बांधकर रखेगी. दर्शकों को यह फिल्म इसलिए भी रोचक लग सकती है, क्योंकि मंगल ग्रह पर भारत की सफलता से उन्हें नई कहानी देखने को मिलेगी.

अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 29 अक्टूबर से सरकारी बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी महिलाएं


क्या है कहानी?
'मिशन मंगल' (Mission Mangal) फिल्म की शुरुआत GSLV सी-39 नाम के मिशन फेल होने से शुरू होती है. जिसके मिशन डायरेक्टर राकेश धवन (Akshay Kumar) और प्रॉजेक्ट डायरेक्टर तारा शिंदे (Vidya Balan) होते हैं. मिशन फेल होने की वजह से राकेश धवन को मार्स मिशन के लिए शिफ्ट कर देते हैं और GSLV सी-39 प्रोजेक्ट के लिए नासा से आए साइंटिस्ट को कमान सौंप देते है. फिर निराश होकर घर में बैठी तारा को पूड़ी तलने की विधि से मार्स मिशन का प्रोजेक्ट सूझता है और फिर नई टीम बनाती हैं, जिसमें शरमन जोशी, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, किर्ति कुल्हारी, नित्या मेनन, एचजी दत्तात्रेय एक्टर शामिल होते हैं. एक बार टीम टूट भी जाती है, लेकिन राकेश धवन और तारा शिंदे मिलकर फिर से टीम की वापसी करते हैं.

4ont52gg

पाकिस्तान में नहीं मिल रही है लोगों को बिजली, लोगों में गुस्सा, सड़क पर उतरकर ऐसे किया विरोध

कैसी है फिल्म?
देश के प्रति गर्व महसूस कराने वाली अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) का पहला हिस्सा कुर्सी से बांध कर रखने वाला है. फिल्म के पहली सीन से ही लोगों में उत्सुकुता बन जाती है कि आखिर मंगलयान की सफलता के पीछे की कहानी में क्या है. हालांकि इंटरवेल के बाद फिल्म थोड़ा ध्यान भटकाती है और कॉमेडी सीन्स भी देखने को मिलते हैं. फिल्म का क्लाइमेक्स काफी इंटरेस्टिंग और ट्विस्ट है. अक्षय कुमार के ज्यादा यह फिल्म विद्या बालन की लगती है.

देखें ट्रेलर-

टिप्पणियां

क्यों देखें फिल्म?
'मंगलयान' की सफलता के पीछे का इतिहास जानने और नई कहानी देखने के लिए यह फिल्म जरूर देखी जा सकती है. इतना ही नहीं, अक्षय कुमार और विद्या बालन की एक्टिंग पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपके लिए है.

कलाकारः अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, शरमन जोशी
निर्देशन: जगन शक्ति
रेटिंगः 3.0



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement