Mithun Chakrborty Birthday: कभी अमिताभ बच्चन की फिल्म में साइड रोल करने वाले मिथुन चक्रवर्ती कैसे बने सबसे बड़े सुपरस्टार, पढ़ें खास बातें...

Mithun Chakrborty: फिल्मी दुनिया से लेकर डांस तक अपनी शानदार पहचान बनाने वाले मिथुन चक्रवर्ती ने राजनीति में भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई है.

Mithun Chakrborty Birthday: कभी अमिताभ बच्चन की फिल्म में साइड रोल करने वाले मिथुन चक्रवर्ती कैसे बने सबसे बड़े सुपरस्टार, पढ़ें खास बातें...

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का आज 69वां जन्मदिन है

खास बातें

  • आज 69 वर्ष के हुए बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती
  • मिथुन चक्रवर्ती अब तक 350 फिल्मों में कर चुके हैं काम
  • बेहतरीन एक्टर के साथ डांसर, लेखक और सांसद की भूमिका भी बखूबी निभाई
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और डिस्को डांसर के नाम से पहचाने जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का आज जन्मदिन है. आज 69 वर्ष के हो चुके मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)  का एक नाम गोरांग चक्रवर्ती भी है, जिसके बारे में शायद ही लोग जानते हैं. फिल्मी दुनिया से लेकर डांस तक अपनी शानदार पहचान बनाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने राजनीति में भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई है. मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी शानदार फिल्मों से दर्शकों का खूब दिल जीता, साथ ही कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किये. मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)  के फिल्मी करियर में उनकी एक्टिंग को सबसे ज्यादा 'सुरक्षा, साहस, वारदात, बॉक्सर, प्यारी बहना, प्रेम प्रतिज्ञा, मुजरिम और अग्निपथ' जैसी फिल्मों में सराहा गया. 

आनंद महिंद्रा ने किया Tweet तो अमिताभ बच्चन से यूं मिला जवाब, लिखा- BMC को मैंने...

बॉलीवुड के महान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने सन 1976 में आई फिल्म 'मृगया' के जरिए एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था. उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म के लिए मिथुन चक्रवर्ती को नेशनल फिल्म अवॉर्ड के खिताब से भी नवाजा गया था. हालांकि इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती कुछ  समय के लिए फिल्मों से दूर चले गए. फिल्म 'मृगया' के बाद मिथुन चक्रवर्ती सीधा 1982 में आई फिल्म 'डिस्को डांसर' में नजर आए. इस फिल्म में मिथुन ने 'जिम्मी' की भूमिका अदा की थी. इसके साथ ही फिल्म डिस्को डांसर से 'मिथुन दा' ने एक्टिंग के साथ ही बेहतरीन डांसर के रूप में भी अपनी पहचान बनाई. फिल्म अग्निपथ में 'कृष्णन अय्यर' का रोल निभाने वाले मिथुन चक्रवर्ती को फिल्मफेयर अवॉर्ड के बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के खिताब से नवाजा गया. 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर क्रेजी हुए शाहरुख खान, फादर्स डे पर बेटे के साथ कहा- 'गो इंडिया गो'

देखें वीडियो:

बेहतरीन एक्टर के तौर पर पहचाने जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उड़िया, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में भी अभिनय किया है. हिट और फ्लॉप, दोनों तरह की फिल्मों को मिलाकर मिथुन चक्रवर्ती अब तक करीब 350 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. मिथुन चक्रवर्ती की हाल ही में आई फिल्म 'ताशकंद फाइल्स' में भी उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. मिथुन चक्रवर्ती की यह फिल्म भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की हत्या से संबंधित फिल्म है. 

Happy Father's Day 2019: मुझ को छांव में रखा और खुद भी वो जलता रहा...फादर्स डे पर पढ़ें मशहूर शायरी

फिल्मों के अलावा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) समाजसेवक के तौर पर भी काफी जाने जाते हैं. डांस इंडिया डांस में ग्रैंड मास्टर बनकर नजर आने वाले मिथुन चक्रवर्ती का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है. एक बेहतरीन एक्टर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती काफी अच्छे बिजनेसमैन भी हैं. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...