NDTV Khabar

सनी देओल की फिल्म Mohalla Assi का आया फर्स्ट लुक, इस दिन रिलीज होने जा रही है फिल्म

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है. इस फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है.

91 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सनी देओल की फिल्म Mohalla Assi का आया फर्स्ट लुक, इस दिन रिलीज होने जा रही है फिल्म

'मोहल्ला अस्सी' का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

खास बातें

  1. मोहल्ला अस्सी की रिलीज डेट आई
  2. 16 नंवबर को रिलीज होगी फिल्म
  3. लीड रोल में होंगी सनी देओल-साक्षी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया गया है. इस फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी गई है. 7 साल पहले बनी सनी देओल की फिल्म को इसी साल 16 नंबवर 2018 को रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी उनके साथ पत्नी की भूमिका में होंगी. इन दोनों के अलावा भोजपुरी के सुपरस्टार एक्टर रवि किशन भी दिखाई देंगे. इस फिल्म में बनारस के गलियां, क्षेत्रीय भाषा और अंदाज काफी जुदा दिखाई देगा. इस फिल्म में सनी देओल का किरदार एक पंडित का होगा, जो बनारस (काशी) के घाटों पर पूजा-पाठ करते हैं.

सनी देओल की फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' होगी रिलीज, हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को दिए आदेश

बता दें, दिल्ली हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 10 में से नौ कट को रद्द करते हुए उसे निर्देश दिया कि वह एक हफ्ते के भीतर फिल्म को ‘ए’ प्रमाण पत्र दे. न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने क्रॉसवर्ड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया. कंपनी ने फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) द्वारा पिछले साल नवंबर में दिए गए आदेश को चुनौती दी थी. एफसीएटी ने प्रदर्शन के लिये फिल्म को प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया था.
 


चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी, लेकिन इसके कुछ सीन लीक हो गए. दिल्ली उच्च न्यायालय ने 30 जून 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. अदालत ने पहली नजर में इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के मद्देनजर इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी. क्रॉसवर्ड ने अपनी याचिका में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के 14 जून 2016 और एफसीएटी के 24 नवंबर 2016 के आदेश को चुनौती दी थी.

सनी देओल की फिल्म को सेंसर से मिला 'A' सर्टिफिकेट, बोल्डनेस से लेकर रामजन्मभूमि आंदोलन तक सब कुछ है

सीबीएफसी ने उसे फिल्म प्रदर्शित करने के लिये प्रमाण पत्र जारी करने से मना कर दिया गया था जबकि एफसीएटी ने फिल्म में 10 कट करने को कहा था. एफसीएटी ने कहा था कि इसके बाद अधिकरण इसकी समीक्षा करेगा और मामले पर पुनर्विचार करेगा. 

टिप्पणियां

गौरतलब है कि 'मोहल्ला अस्सी' फिल्म लेखक काशीनाथ सिंह के उपन्यास 'काशी का अस्सी' पर आधारित फ़िल्म है. इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आस पास हुई है. उपन्यास के मुख्य किरदार तन्नी गुरु रहे हैं जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं जबकि और दूसरे चरित्र में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं.  वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस के रूप में साक्षी तंवर हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement