NDTV Khabar

Baahubali पर भारी पड़ेगा ये Mukkabaaz, दो साल की हड्डी तोड़ प्रैक्टिस से बना दमदार Boxer

जब एक कॉमन एक्टर को यह चैलेंज मिले कि तुम्हारे साथ फिल्म तब बनाऊंगा जब तुम रियल मुक्केबाज बन जाओ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Baahubali पर भारी पड़ेगा ये Mukkabaaz, दो साल की हड्डी तोड़ प्रैक्टिस से बना दमदार Boxer

खास बातें

  1. 2 साल की मेहनत के बाद बना बॉक्सर
  2. अनुराग कश्यप ने दिया था चैलेंज
  3. फिल्म 'मुक्काबाज' 12 जनवरी को हो रही है रिलीज
नई दिल्ली: जब एक कॉमन एक्टर को यह चैलेंज मिले कि तुम्हारे साथ फिल्म तब बनाऊंगा जब तुम रियल मुक्केबाज बन जाओ. सिर्फ 2 साल के भीतर ऐसा कर दिखाना आसान नहीं, बल्कि नामुमकिन जैसा लगता है. जी हां, 'ब्लैक फ्राइडे', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले अनुराग कश्यप की अगली आने वाली फिल्म 'मुक्केबाज' में कोई ऐसा लीड एक्टर नहीं, बल्कि ऐसा हीरो जिन्होंने कम बजट और छोटी फिल्में की हैं. विनीत सिंह नाम के इस एक्टर ने ऐसा कर दिखाया है जैसा कभी आमिर खान और बाहुबली स्टार प्रभास ने भी नहीं किया. विनीत ने असल में मुक्केबाज बनने के बाद फिल्म को साइन किया.

Mukkabaaz: यह है उत्तर प्रदेश का माइक टाइसन, एक मुक्के में तोड़ देता है चार ईंटें

इरोस नाउ ने यूट्यूब पर एक वीडियो 'द स्प्रिट ऑफ मुक्केबाज' का वीडियो डाला है. जिसमें यह दिखाया गया है विनीत ने कैसे बॉडी ट्रांसफॉर्म करके पतली बॉडी से बॉडीबिल्डर बनें. डायरेक्टर अनुराग की शर्तों के मुताबिक विनीत ने मुक्केबाजों के साथ रहना शुरू किया और उन्हीं से ट्रेनिंग लेने लगे.

देखें Trailer: 


ट्रेनिंग के दौरान किन-किन परिस्थितियों से मुकाबला करते हुए विनीत ने न सिर्फ प्रोफेशनल मुक्केबाजी सीखी बल्कि एक ट्रेंड बॉडी भी तैयार किया. लगातार दो साल तक बॉक्सर्स और कोच के साथ रहकर बॉक्सिंग के छोटे-बड़े गुण सीखें. इतना ही नहीं, सुबह से उठकर रनिंग भी रिंग में दिन-रात लगातार पसीना बहाते हुए तैयारी करना भी दिखाया गया.

फिल्म 'मुक्काबाज' के ट्रेलर लांचिंग में खूब हुई मस्ती, रवि किशन ने बांधा समां

टिप्पणियां
36 साल के विनीत कुमार सिंह ऐसे समय में मुक्केबाजी सीखना शुरू किया, जब असल मुक्केबाज रिटायर्ड हो जाते हैं. साल 2011-12 में इस फिल्म के लिए मुक्केबाजी सीखने के लिए ट्रेनर के पास पहुंचे थे, तब वह काफी कमजोर थे. लगभग एक साल लगकर अच्छी बॉडी बनाई. फिर 2016 में बॉक्सिंग सीखने के लिए मुंबई के कोच हिफजुर से मिले. लगभग तीन महीने बाद विनीत ने धीरे-धीरे बॉक्सिंग का गुर सीखना शुरू कर दिया.

VIDEO: संगीत-अभिनय अच्छा, पर खुद को दोहरा रहे हैं नवाज़

इस दौरान उनके नाक, कमर, मुंह पर काफी चोटें भी आए, लेकिन विनीत कभी पीछे नहीं हटे और लगातार सीखना जारी रखा और आखिर में एक मुक्केबाज बनकर ही निकले. यह फिल्म 12 जनवरी को रिलीज हो रही है. ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement