#MeToo: पेंटर जतिन दास पर लगा जबरन किस करने का आरोप, बेटी नंदिता दास बोलीं- सच सामने आएगा

Me Too: पिता और पद्मभूषण से सम्मानित जतिन दास पर लगे आरोपों पर एक्ट्रेस नंदिता दास ने लिखा कि आरोप लगने के बाद भी वह 'मीटू' की सपोर्टर हैं. नंदिता ने विश्वास दिलाया है कि सच्चाई की जीत होगी.  

#MeToo: पेंटर जतिन दास पर लगा जबरन किस करने का आरोप, बेटी नंदिता दास बोलीं- सच सामने आएगा

MeToo पर बोलीं नंदिता दास

खास बातें

  • जतिन दास पर निशा बोरा ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप
  • जतिन ने इन आरोपों को हास्यास्पद और अशिष्ट करार दिया
  • नंदिता बोलीं- हमेशा MeToo की सपोर्टर रहूंगी...
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री नंदिता दास (Nandita Das) के पिता और पद्मभूषण से सम्मानित जतिन दास (Jatin Das) पर संरक्षणवादी कार्यकर्ता निशा बोरा ने मंगलवार को यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया. बोरा ने कहा कि जतिन ने अपने खिड़की गांव स्थित स्टूडियो में 2004 में उनका यौन उत्पीड़न किया था. जतिन ने इन आरोपों को हास्यास्पद और अशिष्ट करार देते हुए झूठा बताया है. मंगलवार रात नंदिता दास ने लिखा कि पिता पर आरोप लगने के बाद भी वह 'मीटू (Me Too)' की सपोर्टर हैं. नंदिता ने विश्वास दिलाया है कि सच्चाई की जीत होगी.

सपना चौधरी को दिखाई बंदूक तो जमाया जोर का तमाचा, Video हुआ वायरल 

मालूम हो कि, कागज का उत्पादन करने वाली एक कंपनी की सह संस्थापक महिला ने मंगलवार को दावा किया कि मशहूर चित्रकार जतिन दास ने 14 साल पहले उसका यौन शोषण किया था. निशा बोरा नाम की महिला ने ट्विटर पर दास से जुड़ी अपनी घटना की जानकारी साझा की. निशा बोरा ने मंगलवार ट्वीट किया, "मैं जतिन से उनके स्टूडियो में खिड़की गांव में मिली थी..दूसरी बात जो मैं जानती हूं वह यह कि उन्होंने मुझे पकड़ने की कोशिश की थी. मैं घबराकर उनसे दूर हो गई। इसके बाद उन्होंने फिर ऐसा करने की कोशिश की. इस बार वह भद्दे तरीके से मेरे होठों को चूमने में कामयाब रहे." निशा ने कहा, "उस समय उन्होंने कहा, 'अरे, अच्छा लगेगा.' या ऐसा ही कुछ कहा था. मुझे यह याद है कि जब मैं पीछे हट रही थी, उन्हें इसपर विश्वास नहीं हो रहा था. मैंने अपना झोला उठाया और घर के लिए भागी. इसके बारे में कभी बात नहीं की. अब कर रही हूं."


उसने अपने एक दूसरे ट्वीट में यह भी लिखा कि दो दिन बाद दास की बेटी और मशहूर फिल्म अभिनेत्री-निदेशक नंदिता दास ने उसे फोन किया और पूछा कि "क्या वह (अपनी जैसी ही) कोई दूसरी महिला सहायक ढूंढ़ने में उनकी मदद कर सकती है".    निशा ने कहा, "उन्होंने (नंदिता) मुझे अपने बारे में बताया और कहा कि उनके पिता ने उन्हें मेरा फोन नंबर दिया था. आज उस आदमी की बेशर्मी से मुझे घुटन हो रही है." 

सुष्मिता सेन ने दुर्गा पंडाल पर किया 'धुनुची नाच', बेटियों भी थिरकीं; देखें Video

हालांकि चित्रकार ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि आजकल लोगों के खिलाफ आरोप लगाने का एक 'खेल' चल रहा है जिसका मकसद केवल 'मौज' लेना है.    उन्होंने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को 'अश्लील' बताया. दास ने कहा, "यह भयावह है. इससे ज्यादा मैं क्या कह सकता हूं. यह बहुत ही घटिया है." उन्होंने बोरा को पहचानने से भी इनकार कर दिया. जतिन दास (76) ने कहा, "अगर आप सैंकड़ों लोगों से मिलते हैं और जब कोई इस तरह के आरोप लगाता है तो यह बहुत घटिया है. उन चेहरों को याद रखना बहुत मुश्किल है, लेकिन कोई इस हद तक नहीं गिर सकता."

भोजपुरी एक्ट्रेस शुभी शर्मा ने सास से की जंग तो 'पति' बोले, 'घरवा भइल बा कारगिल'- Video हुआ वायरल

पिता पर लगे आरोपों पर नंदिता दास ने अपनी बात रखी है. फेसबुक पर उन्होंने लिखा, "मैं #MeToo आंदोलन की मजबूत समर्थक हूं और दोहराना चाहूंगी की पिता पर लगे आरोपों के बाद भी अपनी आवाज उठाऊंगी, जिन्हें उन्होंने स्पष्ट रूप से नकारा है."


नंदिता आगे लिखती हैं, "मैंने शुरुआत से ही इस बात पर जोर दे रही हूं कि यह समय महिलाएं (और पुरुषों) को खुलकर बोलने और सुरक्षित महसूस करवाने का है. साथ ही आरोपों की सच्चाई भी महत्वपूर्ण है." आखिर में एक्ट्रेस ने बस इतना ही लिखा है कि सच्चाई की जीत हो.

VIDEO: मुखौटा हटाता #MeToo?...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट: भाषा और IANS)

अगर आप एनडीटीवी से जुड़ी कोई भी सूचना साझा करना चाहते हैं तो कृपया इस पते पर ई-मेल करें-worksecure@ndtv.com​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com