Narendra Chanchal Death: नरेंद्र चंचल का निधन, 80 वर्ष के थे भजन सम्राट

Narendra Chanchal Death: मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का निधन हो गया है. नरेंद्र चंचल 80 वर्ष के थे.

Narendra Chanchal Death: नरेंद्र चंचल का निधन, 80 वर्ष के थे भजन सम्राट

Narendra Chanchal Death: नरेंद्र चंचल का निधन

खास बातें

  • भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन
  • नरेंद्र चंचल के निधन पर हरभजन सिंह ने किया ट्वीट
  • नरेंद्र चंचल का 80 साल के उम्र में निधन
नई दिल्ली:

Narendra Chanchal Death: मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) का निधन हो गया है. नरेंद्र चंचल लंबे समय से बीमार चल रहे थे और आज दोपहर को उनका निधन हो गया है. नरेंद्र चंचल जागरण में माता की भेंटें गाते थे और वह बॉलीवुड में भी अपनी गायकी से फैन्स का दिल जीत चुके थे. 1980-90 के दशक में वह माता के जागरण की शान हुआ करते थे, और उनकी आवाज और गायकी भक्तों और लोगों को अपने में आत्मसात कर लेती थी. नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal Died) जिस जागरण में वह चले जाते थे, वहां लोगों का हुजूम टूट पड़ता था.


मशहूर भजन सिंगर नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) के निधन पर क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया है और लिखा है, ''यह जानकर बहुत दुख हुआ कि महान सिंगर नरेमद्र चंचल नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं...' बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज दिल्ली के अपोलो अस्पताल में चल रहा था. उन्होंने कई प्रसिद्ध भजनों के साथ हिंदी फिल्मों में भी गाने गाए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि नरेंद्र चंचल (Narendra Chanchal) की मां कैलाशवती भी भजन गाया करती थीं. मां के भजन सुनते- सुनते उनकी रुचि भक्ति संगीत में बढ़ी. नरेंद्र चंचल की पहली गुरु उनकी मां ही थीं , इसके बाद चंचल ने प्रेम त्रिखा से संगीत सीखा, फिर वह भजन गाने लगे. नरेंद्र चंचल ने अपनी गायकी से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई थी. उनकी गायकी का सफर राज कपूर के समय ही शुरू हुआ था. फिल्म 'बॉबी' में उनके द्वारा गाया गाना 'बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो' काफी मशहूर हुआ था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म 'आशा', में गाए माता के भजन 'चलो बुलावा आया है' से जिसने रातोरात उन्हें मशहूर बना दिया. हाल ही में नरेंद्र चंचल ने कोरोनावायरस महामारी को लेकर गाना गाया था जो काफी वायरल भी हुआ था.