NDTV Khabar

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वापस ली अपनी किताब, भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मांगी माफी

किताब को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए उन्होंने सबसे माफी मांगते हुए किताब को वापस ले लिया है. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वापस ली अपनी किताब, भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मांगी माफी

नवाजुद्दीन कि किताब विवादों में घिर गई है

खास बातें

  1. निहारिका ने नवाज पर मनगढ़ंत कहानियां गढ़ने का आरोप लगाया था
  2. नवाजुद्दीन ने सबसे माफी मांगते हुए किताब को वापस ले ली है
  3. उनके प्रेम प्रसंग से जुड़े चैप्टर ‘रिलेशनशिप्स’ की वजह से विवाद हुआ
नई दिल्‍ली: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने विवादों के बाद अपनी बायोग्राफी‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ को वापस ले लिया है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ये आत्मकथा कुछ दिन पहले ही रिलीज हुई थी. लेकिन यह उस समय विवादों में आ गई थी जब इस किताब के कुछ अंश छपे थे. इन अंशों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने प्रेम प्रसंगों के बारे में बात की थी और बड़ी ही बेबाकी से लिखा था. उन्होंने ‘मिस लवली’ की अपनी को-स्टार निहारिका सिंह के साथ अपने प्रेम प्रसंग के बारे में बहुत ही खुलेपन से लिखा था जो निहारिका सिंह को नागवार गुजरा था. निहारिका ने नवाज पर मनगढ़ंत कहानियां गढ़ने का आरोप लगाया था. यही नहीं, उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड सुनीता रजवार ने भी किताब पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट लिखी थी. इसके बाद किताब को लेकर विवाद शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें : नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अपनी बायोग्राफी में खुलासा, मैंने उसे बाहों में भरा और सीधे...

किताब को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए उन्होंने सबसे माफी मांगते हुए किताब को वापस ले लिया है. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट कर लिखा है, 'मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मेरी किताब की वजह से ठेस पहुंची है क्योंकि इन संस्मरणों को लेकर काफी हंगामा हो रहा है, इसका मुझे खेद है और इस वजह से मैंने अपनी किताब को वापस लेने का फैसला लिया है.'
 

टिप्पणियां
इस किताब को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकार ऋतुपर्णो चटर्जी के साथ मिलकर लिखा है. हालांकि किताब में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से लेकर मुंबई में अपनी एक्टिंग के दम पर कामयाबी हासिल करने की कहानी है. लेकिन उनके प्रेम प्रसंग से जुड़ा चैप्टर ‘रिलेशनशिप्स’ की वजह से किताब विवादों में आ गई. नवाजुद्दीन सिद्दीकी हमेशा से विवादों से दूरी बनाए रखने में ही यकीन करते हैं. इसलिए आखिर में उन्होंने विवादों को बढ़ते देख अपनी किताब को वापस लेने का फैसला ले लिया.

VIDEO: 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के कलाकारों से खास मुलाकात


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement