नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट न करने को सुधीर मिश्रा ने बताया 'गलती', तो एक्टर बोले- गलती पर गलती किये जा रहे हैं आप...

सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) से पूछा गया कि उन्होंने इतने दिनों तक नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट क्यों नहीं किया तो फिल्म निर्माता ने कहा कि यह मेरी गलती थी. वहीं, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी सुधीर मिश्रा की बातों पर चुटकी ली.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट न करने को सुधीर मिश्रा ने बताया 'गलती', तो एक्टर बोले- गलती पर गलती किये जा रहे हैं आप...

नवाजुद्दीन सिद्धीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) की बात पर ली चुटकी

खास बातें

  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट न करने को सुधीर मिश्रा ने बताया गलती
  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने दिया सुधीर मिश्रा को जवाब
  • फिल्म सीरियस मेन में नवाजुद्दीन और सुधीर मिश्रा ने किया साथ में काम
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की फिल्म 'सीरियस मेन' (Serious Men) रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) के साथ काम किया. हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुधीर मिश्रा ने फिल्म को लेकर एनडीटीवी इंडिया को इंटरव्यू भी दिया, जिसमें उन्होंने कास्टिंग, सेट और डायरेक्शन से जुड़ी काफी बातें कहीं. वहीं, इंटरव्यू में जब सुधीर मिश्रा से पूछा गया कि उन्होंने इतने दिनों तक नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट क्यों नहीं किया तो फिल्म निर्माता ने कहा कि यह मेरी गलती थी. वहीं, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी सुधीर मिश्रा की बातों पर चुटकी ली.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को लंबा इंतजार करवाने की बात पर सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra)ने कहा, "कभी-कभी गलतियां होती हैं. मेरे साथ 1991 में भी यही हुआ था, जब इरफान खान को मैंने रोल नहीं दिया था. वैसे ही नवाजुद्दीन को भी रोल नहीं दिया तो वह भी गलती. मुझे यह नहीं समझ आया कि मैंने उन्हें रोल क्यों नहीं दिया. यह गलती बहुत बड़ी है." सुधीर मिश्रा की इस बात पर चुटकी लेते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, "गलती पर गलती किये जा रहे हैं सर आप..." फिल्म सीरियस मेन के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को चुने जाने की बात पर सुधीर ने कहा, "जब आप कोई रोल लिखो और वह अपने आप ही उठकर किसी एक्टर के पास चला जाए और आपको उसके पीछे-पीछे फिर जाना पड़े. तो यह कास्ट करने का सबसे बेस्ट तरीका होता है."

सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) ने 'सीरियस मेन' (Serious Men) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को डायरेक्ट करने से जुड़ी भी बातें साझा कीं. उन्होंने कहा, "सेट पर काम के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई थी और मुझे याद भी नहीं है नवाज के साथ किसी भी तरह की परेशानी.  मैं जब नवाज को बुलाता था तो वह मेरे पीछे ही खड़े होते थे." इसके साथ ही सुधीर मिश्रा ने ओटीटी के आने से हुए बदलाव के बारे में भी बातचीत की. उन्होंने कहा, "ओटीटी पर हर तरह की कहानियां, कैरेक्टर संभव हैं. कुछ किरदारों को बनाने के लिए आपको देशभर के प्रतिभाशाली एक्टर्स की जरूरत होती है इसलिए मुझे लगता है कि इंडस्ट्री का पूरा नेचर ही ओटीटी के जरिए बदलेगा. कौशल के साथ मौजूद हर व्यक्ति को यहां काम मिलता है."

Newsbeep

सुधीर मिश्रा (Sudhir Mishra) के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने भी उनके साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने कहा, "सुधीर सर आपको टिपिकल चीजों से बचाते हैं. उनके साथ काम करना मेरा 20 साल का सपना था, जो अब पूरा हुआ है. जब भावेश ने बताया कि सुधीर सर फिल्म को डायरेक्टर करेंगे तो मैं काफी खुश हो गया. मैं भागा-भागा गया वहां पर और मैंने उनसे इस बारे में बातचीत की. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. उनके साथ का करना एक लर्निंग प्रोसेस था. सर एक रोजमर्रा की जो बातचीत की जाती है, जो आपने जिंदगी में अनुभव किया है, वो साझा करते हैं. उससे आप बहुत कॉन्फिडेंस हो जाते हैं. सर किसी भी चीज को लेकर जजमेंटल नहीं होते हैं और जिंदगी को लेकर बहुत खुले हुए हैं. यह चीज एक्टर के बहुत काम आती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने सीरियस मेन के लिए हामी भरने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा, "कहानी में एक ऐसा इंसान था कि जिसकी एक समय पर चालाकी भी है और उसी समय वह बहुत मासूम भी है. यह खास चीज थी जिसने मुझे सबसे ज्यादा अटैरेक्ट किया."