NDTV Khabar

राजकुमार राव की Newton हुई Oscar की रेस से बाहर, टॉप 9 में इन फिल्मों ने बनाई जगह

भारतीय एंट्री 'Newton'ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. इसे बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटगरी में भेजा गया था. लेकिन फिल्म आगे नहीं बढ़ सकी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजकुमार राव की Newton हुई Oscar की रेस से बाहर, टॉप 9 में इन फिल्मों ने बनाई जगह

राजकुमार राव की Newton का पोस्टर

खास बातें

  1. सुपरहिट फिल्म रही थी 'न्यूटन'
  2. राजकुमार राव की शानदार एक्टिंग थी
  3. कोई भी भारतीय फिल्म नहीं जीत पाई है ऑस्कर
नई दिल्ली: भारतीय एंट्री 'Newton'ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. इसे बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटगरी में भेजा गया था. लेकिन फिल्म आगे नहीं बढ़ सकी और जूरी की कसौटी पर खरा न उतर पाने की वजह से इस रेस से बाहर हो गई. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस (एएमपीएएएस) ने घोषणा की है कि अमित मसूरकर निर्देशित ब्लैक कॉमेडी वोटिंग के लिए अगले राउंट में जाने वाली नौ फिल्मों की लिस्ट में शामिल नहीं है. राजकुमार राव की 'न्यूटन' छत्तीसगढ़ के जंगलों में चुनाव को लेकर बनाई गई फिल्म है. उनके साथ इसमें पकंज त्रिपाठी और रघुवीर यादव भी थे. 

Video: राजकुमार राव से खास बातचीत



Bollywood 2017 : न स्टार, न मोटा बजट, फिर भी सुपरहिट रहीं ये 6 फिल्में

अगले राउंड में जाने वाली 9 फिल्में हैंः अ फैंटास्टिक वूमन (चिले), इन द फेड (जर्मनी), ऑन बॉडी ऐंड सोल (हंगरी), फॉक्सट्रॉट (इस्राइल), द इनसल्ट (लेबनान), लवलेस (रूस), फेलिसिटे (सेनेगल), द वूंड (साउथ अफ्रीका) और द स्कवायर (स्वीडन). इस तरह ऑस्कर जीतने का भारत का ख्वाब एक बार फिर टूट गया है. ऑस्कर पुरस्कारों की अंतिम सूची 23 जनवरी को जारी होगी. ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा 4 मार्च को की जाएगी.

अमेरिकन फिल्म इंस्टीट्यूट में प्रदर्शित हुई राजकुमार राव अभिनीत 'न्यूटन'

आज तक कोई भी भारतीय फिल्म ऑस्कर नहीं जीत सकी है. बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटगरी में टॉप फाइव में आशुतोष गोवारिकर की लगान ही 2001 में जगह बना पाई थी. इनके अलावा  मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे भी टॉप फाइव में जगह बना चुकी हैं. 

टिप्पणियां
(इनपुट: PTI)

  ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement