NDTV Khabar

Omerta: आतंकवाद नहीं आतंकियों की कहानी है 'ओमर्टा', राजकुमार राव का दावा- देखकर हो जाएंगे दंग

Omerta के ट्रेलर में काफी सीन ऐसे हैं, जो दिल थाम लेने को मजबूर कर देते हैं. हंसल मेहता ने खुद इस फिल्म को सबसे विस्फोटक फिल्म बताया था.

341 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Omerta: आतंकवाद नहीं आतंकियों की कहानी है 'ओमर्टा', राजकुमार राव का दावा- देखकर हो जाएंगे दंग

Omerta का ट्रेलर हुआ रिलीज.

खास बातें

  1. रिलीज हुआ Omerta का ट्रेलर
  2. पाकिस्तान प्रायोजित आतंक के खतरे को दिखाती है फिल्म
  3. हंसल मेहता ने 'ओमर्टा' को सबसे विस्फोटक फिल्म बताया
नई दिल्ली: 'शाहिद' और 'अलीगढ़' जैसी बेहतरीन फिल्मों के डायरेक्टर हंसल मेहता अब 'ओमर्टा' जैसी सोचने पर मजबूर कर देने वाली फिल्म लेकर आए हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे अहमद उमार सईद आतंकवादी बन जाता है. इस फिल्म में आतंकवादी के किरदार में राजकुमार राव काफी दमदार लग रहे हैं. ट्रेलर में काफी सीन ऐसे हैं, जो दिल थाम लेने को मजबूर कर देते हैं. हंसल मेहता ने खुद इस फिल्म को सबसे विस्फोटक फिल्म बताया था.

Omertà Trailer: आतंक का चेहरा बने राजकुमार राव, रोंगटे खड़े कर देगा Video

ट्रेलर रिलीज के मौके पर हंसल मेहता ने बताया, "यह फिल्म आतंकी अहमद उमर सईद शेख की कहानी पर बेस्ड है. सईद ने 2002 में वॉल स्ट्रीट जर्नल के पत्रकार डेनियल पर्ल को पाकिस्तान में किडनैप कर उसकी हत्या कर दी थी. विदेशी पत्रकार की हत्या के आरोप में उमर को मौत की सजा भी सुनाई गई थी, लेकिन उमर को कभी भी फांसी नहीं दी जा सकी. वह आज भी जिंदा है."
 
 

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

हंसल मेहता ने यह भी बताया, 'ओमर्टा' आतंकियों के भीतर चलने वाली उथल-पुथल की कहानी कहती है, न कि सीधे तौर पर आतंकवाद की. फिल्म का नाम भी यही इशारा करता है. दरअसल, 'ओमर्टा' एक इटैलियन शब्द है, जो अपराधियों और माफिया लोगों के बीच एक-दूसरे को लेकर परस्पर वफादार रहने की एक किस्म की कसम होती है. दिलचस्प बात यह है कि 1999 में जब इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 को हाइजैक कर कंधार ले जाया गया था और यात्रियों की जान बख्शने के एवज में जिन तीन आंतकियों को भारतीय जेलों से छुड़वा लिया गया था, उनमें से एक उमर भी था."

आतंकवादी उमर सईद शेख के किरदार में दमदार लग रहे राजकुमार राव, पोस्टर हुआ रिलीज

अभिनेता राजकुमार राव, जो पहली बार उमर सईद शेख की नेगेटिव भूमिका में आ रहे हैं, के बारे में बताया, "उमर सईद शेख हमारे समय के सबसे घातक आतंकवादियों में से एक था, क्योंकि उसकी आतंकवादी रणनीति पारंपरिक सोच से भी परे थी. मैंने अब तक जितनी भी फिल्मों के लिए काम किया है, 'ओमर्टा' उनमें सबसे ज्यादा शोध वाली फिल्मों में से एक है. दरअसल, मुझे इस व्यक्ति के अतीत को महसूस करने और उसे स्पर्श करने की आवश्यकता थी, क्योंकि इस किरदार को पर्दे पर साकार करना मेरे लिए आसान यात्रा नहीं थी. 'ओमर्टा' और हंसल सर के साथ इस फिल्म में हमारा एक बेहतर संयोजन बना है, जिसे पर्दे पर देखकर शायद आप दंग रह जाएंगे."

देखें, ओमर्टा का ट्रेलर...


टिप्पणियां
रिलीज से पहले फिल्म को कई पुरस्कार मिले हैं और इसे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित किया गया था. फिल्म को जिओ मामी फिल्मोत्सव में भी प्रदर्शित किया गया था. 'स्विस एंटरटेनमेंट' के बैनर तले बनी इस फिल्म के निर्माता नाहिद खान हैं. फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज होगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement