NDTV Khabar

अलाउद्दीन खिलजी पर जान छिड़कता था मलिक काफूर, 'पद्मावत' में कुछ ऐसी दिखी दोनों की कैमिस्ट्री

'पद्मावत' को देखते हुए दो कैरेक्टर जेहन में रच-बस जाते हैं, वह हैं अलाउद्दीन खिलजी और मलिक काफूर.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलाउद्दीन खिलजी पर जान छिड़कता था मलिक काफूर, 'पद्मावत' में कुछ ऐसी दिखी दोनों की कैमिस्ट्री

अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह और मलिक काफूर का किरदार निभाने वाले जिम सर्भ

खास बातें

  1. कल हो रही है रिलीज
  2. देशभर में मचा है हंगामा
  3. जायकी की रचना पर है आधारित
नई दिल्ली: 'पद्मावत' को देखते हुए दो कैरेक्टर जेहन में रच-बस जाते हैं, वह हैं अलाउद्दीन खिलजी और मलिक काफूर. अलाउद्दीन खिलजी और मलिक काफूर के बीच संबंधों के बारे में काफी कुछ कहा जाता रहा है. 'पद्मावत' में भी मलिक काफूर के दिल में अलाउद्दीन खिलजी के लिए सॉफ्ट कॉर्नर दिखाया गया है. मलिक काफूर एक गुलाम था जिसे अलाउद्दीन खिलजी के चाचा और ससुर जलालुद्दीन खिलजी ने उसे गिफ्ट किया था. मलिक काफूर पहले दिन से ही अलाउद्दीन खिलजी का कायल हो गया था, और उसके इशारे पर कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहता था. काफूर ने सबसे पहला हुक्म जलालुदद्दीन के दो वजीरों को कत्ल करके बजा फरमाया था, और इसके साथ ही अलाउद्दीन का सबसे भरोसेमंद साथी बन बैठा. फिल्म का ये सीन सबसे कमाल है और उसके बाद अलाउद्दीन खिलजी का रिएक्शन और भी धमाकेदार.

Movie Review Film Padmaavat: जानें क्यों देखनी चाहिए संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत'

अलाउद्दीन और मलिक का रिश्ता था कुछ खास
फिल्म में ऐसे कई मौके हैं जब मलिक काफूर के दिल में अलाउद्दीन के लिए जलने वाली इश्क की आग नजर आती है. मलिक काफी हमेशा अलाउद्दीन के आस-पास रहता और उसके आदेश को फरमाने के लिए तैयार रहता. फिल्म में एक सिक्वेंस है जहां मलिक काफूर अलाउद्दीन से मलिका-ए-हिंद बनाने के लिए कहता है, और अलाउद्दीन उसे नजरअंदाज कर जाता है.

Video: पद्मावत विवाद- चित्‍तौड़गढ़ में महिलाओं ने दी आत्‍मदाह की धमकी




फिल्म पद्मावत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई फिर एक याचिका, सोमवार को होनी है सुनवाई

अलाउद्दीन खिलजी जब अपनी बीवी मेहरून्निसां के साथ शयन कक्ष में होता है तो मलिक काफूर छिप-छिपकर उसे देखता है, और अपने जज्बातों को छिपाकर उन्हें निहारता है. 'पद्मावत' में एक सीन है जहां पर मलिक काफूर अलाउद्दीन को गाना सुनाकर बहलाता है, और अलाउद्दीन खिलजी भी उसका भरपूर लुत्फ लेता है. अलाउद्दीन नहाता है, और काफूर उसे एंटरटेन करता है. जब मलिक काफूर को यह पता चलता है कि अलाउद्दीन का असली प्यार वो नहीं बल्कि पद्मावती है तो वह थोड़ा परेशान हो जाता है. यही नहीं, मलिक काफूर ही अलाउद्दीन खिलजी की जान बचाने में अहम भूमिका निभाता है. 

इन 5 बातों से टूट जाएंगे 'पद्मावत' विरोधियों के दिल, राजपूत भी हो जाएंगे संजय लीला भंसाली के फैन

टिप्पणियां
'पद्मावत' में ये बने हैं मलिक काफूर
'पद्मावत'  में थिएटर आर्टिस्ट जिम सर्भ ने मलिक काफूर का किरदार निभाया है. जिम सर्भ थिएटर एक्टर-डायरेक्टर हैं. उन्होंने सबसे पहले अपनी पहचान सोनम कपूर की 'नीरजा' से बनाई थी. भारतीय रंगमंच में अपने योगदान के लिए 2015 में उन्हें फोर्ब्स इंडिया अंडर 30 लिस्ट में जगह दी गई थी. 30 वर्षीय जिम मॉडलिंग रैंप पर भी काफी फेमस हैं. जिम 'अ डेथ इन द गंज' और 'राब्ता' में भी दिख चुके हैं. इसके बाद वे 'संजू' में नजर आएंगे.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement