Padmaavat Controversy: सेंसर बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ अवमानना का नोटिस, 3 हफ्ते में मांगा जवाब

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ दाखिल प्रत्यावेदन पर निर्णय ना लेने पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को अवमानना नोटिस जारी करते हुए तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है.

Padmaavat Controversy: सेंसर बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ अवमानना का नोटिस, 3 हफ्ते में मांगा जवाब

25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावत'

खास बातें

  • सेंसर बोर्ड अध्यक्ष को अवमानना नोटिस जारी
  • दायर एक अवमानना याचिका का जवाब न देने पर नोटिस
  • 25 जनवरी को रिलीज होगी दीपिका-रणवीर की 'पद्मावत'
नई दिल्ली:

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के खिलाफ दाखिल प्रत्यावेदन पर निर्णय ना लेने पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को अवमानना नोटिस जारी करते हुए तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. न्यायमूर्ति महेंद्र दयाल की एकल पीठ ने कामता प्रसाद सिंघल नामक व्यक्ति की ओर से दायर एक अवमानना याचिका पर यह आदेश पारित किया. 

'पद्मावत' रिलीज को लेकर करणी सेना की धमकी, 'तलवार के साथ स्क्रीनिंग रोकने पहुंचेंगे सिनेमा हॉल'

याचिका में कहा गया था कि याची ने विवादों से घिरी फिल्म को रिलीज करने से रोकने के लिए पूर्व में एक जनहित याचिका दाखिल की थी, जिस पर अदालत ने 9 नवम्बर 2017 को याचिका तो निरस्त कर दी थी, लेकिन उन्हें यह अनुमति दी थी कि वह सिनेमैटोग्राफ सर्टिफिकेशन रूल्स 1983 के नियम 32 के तहत अपना प्रत्यावेदन पेश कर सकते हैं. 

Padmaavat Controversy: राजस्थान, MP-गुजरात के बाद अब हरियाणा में बैन फिल्म

याची का कहना था कि उसने 13 नंवबर 2017 को अपना प्रत्यावेदन सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को प्रस्तुत कर दिया था, लेकिन अदालत की ओर से दी गई तीन माह की मीयाद बीत जाने के बावजूद उनका प्रत्यावेदन आज तक नहीं तय किया गया. दरअसल याची की ओर से फिल्म को रिलीज करने के खिलाफ तर्क दिया जा रहा है कि फिल्म सती प्रथा को बढ़ावा देने वाली है जबकि सती प्रथा को बढ़ावा देना अपराध की श्रेणी में आता है.  अदालत इस मामले की अगली सुनवाई फरवरी के दूसरे हफ्ते में करेगी.

Newsbeep

VIDEO: 'पद्मावत' के खिलाफ सेंसर बोर्ड दफ्तर के बाहर करणी सेना का प्रदर्शन...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)