NDTV Khabar

करणी सेना ने यूं किया 'पद्मावत' का सबसे बड़ा फायदा, जानें फिल्म से जुड़ा यह सच

फिल्म 'पद्मावत' की शूटिंग से ही राजस्थान की राजपूत करणी सेना फिल्म का विरोध कर रही थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करणी सेना ने यूं किया 'पद्मावत' का सबसे बड़ा फायदा, जानें फिल्म से जुड़ा यह सच

Padmaavat का विरोध करते करणी सेना के समर्थक

खास बातें

  1. वर्ल्डवाइड रिलीज हुई फिल्म 'पद्मावत'
  2. प्रमोशन में मिला बड़ा फायदा
  3. करणी सेना के विरोध से मिला मुनाफा
नई दिल्ली:

फिल्म 'पद्मावत' की शूटिंग से ही राजस्थान की राजपूत करणी सेना फिल्म का विरोध कर रही थी. संजय लीला भंसाली करणी सेना की वजह से काफी परेशान भी चल रहे थे. लेकिन अब फिल्म रिलीज हो चुकी है और इससे जुड़ा एक शानदार सच भी सामने आ गया है. विरोध करने वाली करणी सेना ने 'पद्मावत' को ऐसा मुनाफा दिलाया है, जिसका अंदाजा फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को भी नहीं होगा. यह फिल्म पिछले साल 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होने वाली थी, फिल्म के विरोध और सीन्स में कांट-छांट के कारण इसकी तारीख बढ़ा दी गई थी.

बीच में मिलने वाले दो महीनों के गैप में फिल्म का भारी विरोध हुआ, ऐसे में फिल्म को प्रमोशन में काफी फायदा मिला. इस तरह फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह को कहीं नहीं जाना पड़ा. इस काम को करणी सेना बखूबी अंजाम दे रही थी. 

'पद्मावती' से 'पद्मावत' तक! जानें शुरू से लेकर अब तक की पूरी TIMELINE


संजय लीला भंसाली ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनकी फिल्म को इस कदर पब्लिसिटी मिलेगी. फिल्म की शूटिंग से लेकर फिल्म के रिलीज होने तक इतने विवाद हुए कि देश नहीं बल्कि विदेशों में इस फिल्म को देखने के लिए लोगों में काफी ललक दिखाई दी. ऐसे में डायरेक्टर भंसाली को फिल्म के प्रमोशन में लगने वाले पैसों का फायदा हो गया. फिल्म प्रमोशन के लिए टीम को किसी शहर के चक्कर नहीं लगाने पड़े और पूरी टीम कहीं नजर ही नहीं आई.

रणवीर सिंह और शाहिद कूपर ने तो फिल्म के लिए एक शब्द तक नहीं कहा, और पूरी महफिल लूट गए. इस फिल्म की स्क्रीनिंग गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा और राजस्थान में नहीं हुई. 'पद्मावत' का बजट लगभग 200 करोड़ रु. बताया जाता है. 

पाकिस्तान ने 'पद्मावत' का किया वेलकम, फिल्म को लेकर कह दी ये बड़ी बात

बता दें कि फिल्म पद्मावत गुरुवार को वर्ल्डवाइड रिलीज कर दी गई है. इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए करणी सेना समेत राजपूत संगठनों ने फ़िल्म के खिलाफ विरोध तेज किया था. दीपिका की नाक काटने की धमकी से लेकर भंसाली को जानलेवा धमकियां दी गईं और इसके लिए ईनाम राशि की भी घोषणा हुई.

विरोध प्रदर्शन ऐसा हुआ कि स्टारकास्ट, संजय लीला भंसाली समेत फिल्म का समर्थन करने वाले बॉलीवुड स्टार सलमान खानन के पुतले फूंके गए. कई स्कूल-कॉलेज बंद हुए. फिल्म रिलीज से एक दिन पहले करणी सेना के द्वारा स्कूल बस भी फूंक दी गई.

टिप्पणियां

VIDEO: फिल्म ‘पद्मावत’ पर देशभर में हिंसक प्रदर्शन

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement