NDTV Khabar

Padmaavat नाम से 3 भाषाओं में रिलीज होगी दीपिका पादुकोण की फिल्म, गुजरात में लगा बैन

'पद्मावत' हिंदी, तेलगू और तमिल में 25 जनवरी को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित होगी. फिल्म का निर्माण करने वाली कंपनी वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह पहली भारतीय फिल्म है जो ग्लोबल आईमैक्स 3 डी में रिलीज होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Padmaavat नाम से 3 भाषाओं में रिलीज होगी दीपिका पादुकोण की फिल्म, गुजरात में लगा बैन

25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावत'

खास बातें

  1. 25 जनवरी को वर्ल्डवाइड रिलीज होगी 'पद्मावत'
  2. हिंदी, तेलगू और तमिल भाषाओं में होगी प्रदर्शित
  3. राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद गुजरात सरकार ने लगाया बैन
नई दिल्ली: 'पद्मावत' की निर्माता कंपनी वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने घोषणा की है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 25 जनवरी को प्रदर्शित होगी. फिल्म का नाम पहले 'पद्मावती' था. अब यह फिल्म सेंसर बोर्ड के सुझाए गए नाम के साथ रिलीज होगी. 'पद्मावत' हिंदी, तेलगू और तमिल में 25 जनवरी को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित होगी. फिल्म का निर्माण करने वाली कंपनी वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह पहली भारतीय फिल्म है जो ग्लोबल आईमैक्स 3 डी में रिलीज होगी. केवल पांच बदलावों के बाद यूए प्रमाणन के साथ सीबीएफसी ने रिलीज को मंजूरी दे दी.

राजस्थान, MP, गुजरात में बैन बरकरार तो इन राज्यों में 'पद्मावत' को मिली राहत
इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने भूमिका निभाई है. राजपूत समुदाय से जुड़े संगठन करणी सेना ने फिल्म की विषयवस्तु पर आपत्ति प्रकट की थी जिससे यह विवादों में घिर गई थी. हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने इस दावे का बार बार खंडन किया.

मुश्किल में Padmavat: समझौते के लिए तैयार नहीं करणी सेना, दी 'जनता कर्फ्यू' की धमकी

हालांकि, फिल्म से जुड़ा विवाद है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पहले राजस्थान, फिर मध्यप्रदेश में बैन लगने के बाद गुजरात सरकार ने रविवार को एक अधिसूचना जारी कर संजय लीला भंसाली की बहु-चर्चित फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया. राज्य सरकार का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह निर्णय किया गया. 

Padmavat में 300 कट! कौन रानी, कहां का राजा... सब गायब

टिप्पणियां
पिछले साल नवंबर में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात सरकार ने फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया था. अधिसूचना जारी करते हुए राज्य के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाना आवश्यक हो गया था.

VIDEO:'पद्मावत' के खिलाफ सेंसर बोर्ड दफ्तर के बाहर करणी सेना का प्रदर्शन...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement