NDTV Khabar

Padmavat Controversy: राजस्थान, MP, गुजरात में बैन बरकरार तो इन राज्यों में 'पद्मावत' को मिली राहत

गुजरात में 'पद्मावती' को न दिखाए जाने के फैसले के ठीक एक दिन बाद, खबर मिली है कि फिल्‍म को उत्तर प्रदेश से ग्रीन सिग्नल मिल गया है. साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि वह फिल्म पर बैन लगाने के पक्ष में नहीं हैं.

181 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Padmavat Controversy: राजस्थान, MP, गुजरात में बैन बरकरार तो इन राज्यों में 'पद्मावत' को मिली राहत

25 जनवरी को रिलीज होगी 'पद्मावत'

खास बातें

  1. हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश में 'पद्मावत' को हरी झंडी
  2. राजस्थान, एमपी, गुजरात में बैन बरकरार
  3. चित्तौड़गढ़ की महिलाओं ने दी जौहर की चेतावनी
नई दिल्ली: निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावत' के लिए एक बड़ी राहत की खबर हिमाचल और उत्तर प्रदेश से सामने आई है. बीजेपी शासित गुजरात के फिल्‍म को न दिखाए जाने के फैसले के ठीक एक दिन बाद, खबर मिली है कि फिल्‍म को उत्तर प्रदेश से ग्रीन सिग्नल मिल गया है. साथ ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि वह फिल्म पर बैन लगाने के पक्ष में नहीं हैं. जयराम ठाकुर ने कहा, "मैं पहले ही कह चुका था कि मैं कला का सम्मान करता हूं. जहां तक 'पद्मावत' से जुड़ी बात है, हिमाचल सरकार अपने प्रदेश में इस पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं है. अगर इसमें कोई विवाद नहीं है तो हमें इसे यहां रिलीज करने में कोई आपत्ति नहीं है. मैं चाहता हूं यह फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाए."

शिवराज सिंह चौहान ने ‘पद्मावत’ मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं होने देने का दिया संकेत

फिल्म को बैन न करने का फैसला गोवा सरकार ने भी हाल ही में लिया था. हालांकि राजस्थान, मध्यप्रदेश और अब गुजरात की बीजेपी सरकारों ने 'पद्मावत' को अपने राज्य में बैन करने का फैसला बरकरार रखा है.

Padmavat के बाद जानें किस फिल्म में नजर आएंगी Deepika Padukone

फिल्म पर रोक को लेकर नर्म पड़ती सरकार को अब नई धमकी चित्तौड़गढ़ से आई है. चित्तौड़गढ़ में महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी है. ठीक उसी स्थान पर जहां रानी पद्मनी ने 16 हजार रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था. सर्व समाज की बैठक में 17 जनवरी से राजमार्ग और रेल यातायात को जाम करने के अलावा और भी कई धमकियां सरकार को दी गई हैं.

मुश्किल में Padmavat: समझौते के लिए तैयार नहीं करणी सेना, दी 'जनता कर्फ्यू' की धमकी

टिप्पणियां
'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड से तो रिलीज के लिए हरी झंडी मिल गई है, लेकिन जिस तरह से विरोध हिंसक रुख ले रहा है और कुछ राज्यों में बैन बरकरार है. उससे साफ है कि करीब 190 करोड़ के बड़े बजट की बताई जा रही इस फिल्म को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. वैसे बॉक्सऑफिस पर 'पद्मावत' को अक्षय की 'पैडमैन' से भी 25 जनवरी को भिड़ना है. यानी निर्माताओं के लिए ये फिल्म किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी.

VIDEO: राजस्थान में रिलीज नहीं होगी फिल्म 'पद्मावत' : वसुंधरा राजे...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement