NDTV Khabar

शॉर्ट फिल्म 'पवन कुमार की सुहागरात' से MAMI फेस्टिवल में दिखेगी संयुक्त परिवार की मजबूरियां

देश के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक MAMI फिल्म फेस्टिवल में इस साल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के तहत ‘डाइमेंशंस मुंबई’ (Dimensions Mumbai) सेक्शन में फिल्म ‘पवन कुमार की सुहागरात’ (Pawan Kumar Ki Suhagraat) दिखाई जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शॉर्ट फिल्म 'पवन कुमार की सुहागरात' से MAMI फेस्टिवल में दिखेगी संयुक्त परिवार की मजबूरियां

'पवन कुमार की सुहागरात' शॉर्ट फिल्म का सीन

खास बातें

  1. मामी में दिखाई जाएगी फिल्म
  2. शॉर्ट फिल्म है 'पवन कुमार की सुहागरात'
  3. जिंदगी की विडंबनाओं को दिखाती है फिल्म
नई दिल्ली: मुंबई में 12 से 18 अक्टूबर तक चलने वाले MAMI (Mumbai Academy of Moving Image) फिल्म फेस्टिवल को मुख्यधारा और इससे अलग हटकर फिल्म बनाने वालों के लिए बेहतरीन मंच माना जाता है. देश के प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक MAMI फिल्म फेस्टिवल में इस साल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी के तहत ‘डाइमेंशंस मुंबई’ (Dimensions Mumbai) सेक्शन में फिल्म ‘पवन कुमार की सुहागरात’ (Pawan Kumar Ki Suhagraat) दिखाई जाएगी. निर्देशक कुशाग्र शर्मा की बनाई यह फिल्म महज 5 मिनट की है. फिल्म में संयुक्त परिवार में एक शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन के मिलन की मुश्किलों को बड़ी खूबसूरती से उकेरा गया है. सामाजिक परंपराओं, मान-मर्यादा और रीति-रिवाजों से बंधे एक परिवार में दूल्हा-दुल्हन शादी के बाद भी कैसे एक-दूसरे से नहीं मिल पाते हैं, यह फिल्म इसी विषय को ध्यान में रखकर बनाई गई है.

सपना चौधरी ने स्टेज पर चलाया 'चेतक' तो होने लगी नोटों की बरसात, Video हुआ वायरल

मुंबई के रिक्शेवाले की कहानी
‘पवन कुमार की सुहागरात’ के निर्देशक कुशाग्र शर्मा पिछले 4 साल से फिल्म निर्माण के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. यह फिल्म मुंबई के चाल में रहने वाले एक रिक्शेवाले पवन की कहानी है. सामाजिक रूढ़ियों से जकड़ा पवन का परिवार चाहता है कि वह किसी शहरी के बजाए गांव की लड़की से शादी करे. पवन अपने घरवालों की बात मानकर गांव की लड़की से शादी कर लेता है. लेकिन घर में आए रिश्तेदारों और परिजनों की भीड़ के कारण स्थितियां कुछ ऐसी बन जाती हैं कि शादी के एक हफ्ते बाद भी पवन और उसकी पत्नी सुहागरात नहीं मना पाते हैं. कुशाग्र शर्मा की यह फिल्म, पवन कुमार की मजबूरियों के जरिए सामाजिक रूढ़ियों को शानदार तरीके से पेश करती है.

सांसें रोक देगा इस सिंगर का ये Video, पेड़ के तने पर चलकर पार करनी पड़ी उफनती नदी

टिप्पणियां
पवन कुमार के रोल में हैं रिशभ कुश
फिल्म ‘पवन कुमार की सुहागरात’ में मुख्य भूमिका प्रतिभाशाली कलाकार रिशभ कुश ने निभाई है. अपनी फिल्म के MAMI फेस्टिवल में सेलेक्ट होने से खुश रिशभ ने इंस्टाग्राम पर ‘पवन कुमार की सुहागरात’ का पोस्टर शेयर किया है. इसमें उन्होंने फिल्म के इस प्रतिष्ठित समारोह में शामिल होने की जानकारी देते हुए लिखा है कि जल्द ही ‘पवन कुमार की सुहागरात’ की स्क्रीनिंग डेट का अनाउंस किया जाएगा. अनोखे विषय और प्रस्तुति को देखते हुए लोगों को उम्मीद है कि MAMI फेस्टिवल में यह शॉर्ट हिन्दी फिल्म ‘पवन कुमार की सुहागरात’, सिनेमा के जानकारों को जरूर पसंद आएगी.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement