NDTV Khabar

श्रद्धा कपूर ने अपनी 'आजी' को तो PM मोदी ने 'दीदी' को कहा Happy Birthday लता मंगेशकर

लता मंगेशकर, श्रद्धा कपूर की रिश्‍ते में दादी लगती हैं. श्रद्धा को गाने का काफी शौक है और वह अपनी फिल्‍मों में अक्‍सर अपनी आवाज देती हैं. ऐसे में यह तो साफ है कि श्रद्धा का यह गुण उन्‍हें अपनी 'आजी' से ही मिला है.

2.7K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रद्धा कपूर ने अपनी 'आजी' को तो PM मोदी ने 'दीदी' को कहा Happy Birthday लता मंगेशकर
नई दिल्‍ली: आज बॉलीवुड की सबसे चहेती सिंगर लता मंगेशकर का जन्‍मदिन है और आज वह अपना 88वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में लता मंगेशकर की नातिन यानी श्रद्धा कपूर ने अपनी आजी को जन्‍मदिन की बधाई दी है. हाल ही में फिल्‍म 'हसीना पारकर' में नजर आईं श्रद्धा कपूर ने लता मंगेशकर के साथ अपने बचपन का फोटो शेयर किया है. दरअसल लता मंगेशकर, श्रद्धा कपूर की रिश्‍ते में दादी लगती हैं. बता दें कि श्रद्धा को गाने का काफी शौक है और वह अपनी फिल्‍मों में अक्‍सर अपनी आवाज देती हैं. ऐसे में यह तो साफ है कि श्रद्धा का यह गुण उन्‍हें अपनी 'आजी' से ही मिला है. श्रद्धा ने उनके साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मेरी प्‍यारी लता आजी को जन्‍मदिन की ढेरों शुभकामनाएं.'

यह भी पढ़ें: हेडमास्टर की वजह से लता मंगेशकर ने छोड़ा था स्कूल जाना, जानिए क्यों
 
 

‪ Happiest birthday to my lovely Lata aaji

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on


भारत रत्न लता मंगेशकर (जन्म 28 सितंबर, 1929 इंदौर), भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका हैं, जिनका छह दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा पड़ा है. हालांकि लता जी ने लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फिल्मी और गैर-फिल्मी गाने गाए हैं, लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्व गायक के रूप में रही है.

यह भी पढ़ें: लता मंगेशकर को ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में कास्ट करना चाहते थे राज कपूर

लता मंगेशकर को उनके जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा, 'आदरणीय लता दीदी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं. उनकी मधुर आवाज को करोड़ों भारतीय पसंद करते हैं. मैं उनकी लंबी और स्‍वस्‍थ्‍य आयु की कामना करता हूं.'
 
इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, ऋषि कपूर, मधुर भंडारकर जैसे कई सितारों ने जन्‍मदिन की बधाई दी है.
 






अपनी बहन आशा भोसले के साथ लता जी का फिल्मी गायन में सबसे बड़ा योगदान रहा है. लता की जादुई आवाज के भारतीय उपमहाद्वीप के साथ-साथ पूरी दुनिया में दीवाने हैं.  30 हजार से ज्यादा गाने गाने वाली सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को दुनिया के छह विश्वविद्यालयों से डॉक्टरेट की डिग्री मिली है.

VIDEO: फिल्‍म रिव्‍यू: 'हसीना पारकर' की कहानी है कमजोर



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement