Pooja Bhatt Birthday: 17 साल की उम्र में बन गई थीं एक्ट्रेस, शराब की लत ने कर दिया था जीना मुहाल

Happy Birthday Pooja Bhatt: पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी, 1972 को हुआ था और आज वे 46 साल की हो गई हैं. पूजा भट्ट डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट की बेटी हैं.

Pooja Bhatt Birthday: 17 साल की उम्र में बन गई थीं एक्ट्रेस, शराब की लत ने कर दिया था जीना मुहाल

Happy Birthday Pooja Bhatt: 46 साल की हो गई हैं महेश भट्ट की बिटिया

खास बातें

  • 'डैडी' फिल्म से किया था डेब्यू
  • डायरेक्शन में भी आजमा चुकी हैं हाथ
  • आलिया भट्ट हैं छोटी बहन
नई दिल्ली:

पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी, 1972 को हुआ था और आज वे 46 साल की हो गई हैं. पूजा भट्ट डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट की बेटी हैं और उन्होंने 'डैडी (1989)' से 17 साल की उम्र में अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था. फिल्म की कहानी शराबी पिता और बेटी के संबंधों को लेकर थी. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि पूजा भट्ट खुद भी असल जिंदगी में शराब की लत का शिकार रही हैं और इस लत से छुटकारा पाने में उनके डैडी महेश भट्ट के एक मैसेज ने अहम भूमिका निभाई थी. पूजा ने कुछ समय पहले दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. आमिर खान के साथ उनकी 'दिल है कि मानता नहीं' सुपरहिट रही थी.

 


Priyanka Chopra को आया गुस्सा, अपने ही सिर पर दे मारा वाइन का गिलास, वीडियो हुआ Viral

पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 21 दिसंबर, 2016 को महेश भट्ट ने दिल्ली से उन्हें मैसेज किया था और वे दोनों देश के मौजूदा हालत पर बात करने लगे. फोन रखते हुए महेश भट्ट ने पूजा से कहा, "आई लव यू बेटा." इस पर पूजा का जवाब था, "आई लव यू टू पापा. दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है." उन्होंने जवाब दिया, "यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं." बस इस बात ने उनकी पूरी जिंदगी की दिशा ही बदल दी और डैडी के एक मैसेज ने उन्हें शराब की लत से दूर करने में मदद की. फिर 'कैबरे' फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले शराब की लत पूजा भट्ट के लिए अतीत की बात हो चुकी थी. 

पूजा भट्ट ने गुस्से आने के बारे में कहा, 'जब तक महिला सीता-सावित्री है तब तक ठीक, वरना...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूजा भट्ट ने पिता महेश भट्ट के साथ कई हिट फिल्में दीं. इसमें पूजा भट्ट की 'दिल है कि मानता नहीं (1991)', 'सड़क (1991)', 'सर (1992)' और 'फिर तेरी कहानी याद आई (1992)' जैसी फिल्में शामिल हैं. हालांकि उनकी बाकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उन्हें बहुत बड़ी कामयाबी नहीं दिला सकीं. पूजा ने 2003 में बतौर डायरेक्टर 'पाप' फिल्म बनाई जो बॉक्स आफिस पर असफल रही. बतौर डायरेक्टर भी वे बहुत बड़ी कामयाबी हासिल नहीं कर सकी हैं. सनी लियोन को बॉलीवुड में उन्होंने अपनी फिल्म 'जिस्म 2' से लॉन्च किया था.

  ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...